Move to Jagran APP

वायदों से मुकर रही सरकार

भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहा सूबा समिति के बुलावे पर किसानों का धारना जारी रहा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Jan 2022 06:19 PM (IST)Updated: Sun, 02 Jan 2022 06:19 PM (IST)
वायदों से मुकर रही सरकार
वायदों से मुकर रही सरकार

संवाद सूत्र, श्री मुक्तसर साहिब

loksabha election banner

भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहा सूबा समिति के बुलावे पर डीसी दफ्तर के समक्ष चल रहा धरना रविवार को 14वें दिन में शामिल हो गया।

धरने में नेताओं ने कहा कि चन्नी सरकार की तरफ से मानी गई मांगों को लागू न करने पर समूह जत्थेबंदी में रोष पाया जा रहा है और चन्नी सरकार बैठक कर अपने वायदों से मुकर रही है। इसके रोष के तौर पर डीसी के दफ्तरों समेत सचिवालय का घेराव किया गया है। इस घेराव के दौरान पंजाब सरकार का पिट सियापा किया गया है।

जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष हरबंस कोटली, महासचिव गुरभगत सिंह भलाईआना, सचिव गुरादित्ता भागसर, मनोहर सिंह सिक्खा वाला, हरचरन सिंह लक्खेवाली, गुरतेज सिंह, दविदर सिंह, जगसीर सिंह, गुरपाश सिंह सिघेवाला, गुरमीत सिंह ने संबोधित किया। नेताओं ने कहा कि पंजाब की चन्नी सरकार बार-बार अपने वायदों से मुकर रही है, जिस को किसी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा। नेताओं ने कहा कि नए साल पर किसानों ने कड़ाके की ठंड की परवाह न करते हुए मांगों मनवाने के लिए चन्नी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की है। वक्ताओं ने कहा कि खुदकुशी पीडित परिवारों के परिजनों नौकरियां और कर्ज माफी साथ साथ आंदोलनकारी किसानो पर पुलिस द्वारा किए गए मामलों को वापस लेना, मानी मांगों के अलावा पंजाब के कर्ज ग्रस्त किसानों मजदूरों का मुकम्मल कर्ज मुक्ति, हर घर रोजगार और बरसाती के कारण खराब हुई फसलों का मुआवजा देना व किसानों म•ादूरों समर्थकी कर्ज कानून्न बनाने आदि मांगों तक संघर्ष जारी रहेगा।

इस मौके पर तरसेम सिंह खुंडे हलाल, बाज सिंह, पिप्पल सिंह, हरपाल सिंह व गांवों के प्रधान सचिव भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.