Move to Jagran APP

आनलाइन ठगी से बचने की विद्यार्थियों को दी जानकारी

डीएसपी डी जसमीत सिंह तथा एएसआइ गुरदित्त सिंह एएसआइ गुरजंट सिंह ने विद्यार्थियों को आनलाइन ठगी से बचने की सलाह दी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 04:19 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 04:19 PM (IST)
आनलाइन ठगी से बचने की विद्यार्थियों को दी जानकारी
आनलाइन ठगी से बचने की विद्यार्थियों को दी जानकारी

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

loksabha election banner

डीएसपी डी जसमीत सिंह तथा एएसआइ गुरदित्त सिंह, एएसआइ गुरजंट सिंह जटाना, एएसआइ कासिम अली की तरफ से सरकारी सेकेंडरी स्कूल थांदेवाला में सेमिनार लगाकर विद्यार्थियों को आनलाइन ठगी के बारे में जागरूक किया गया।

इस अवसर पर डीएसपी ने कहा कि इंटरनेट के इस्तेमाल करें लेकिन सावधानी भी बरतें। उन्होंने बताया कि लोग अपनी सुविधा के लिए इंटरनेट का उपयोग करतें हैं लेकिन कुछ असामाजिक तत्व इसका फायदा उठाकर लोगों से ठगी कर रहे हैं। ऐसे लोगों से सावधान रहने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि अक्सर ही लोगों के पास फोन आता है जिसमें की फोन करने वाला स्वयं को बैंक अधिकारी बताकर आपकी गोपनीय जानकारी हासिल कर आपके बैंक खाते में से पैसे उड़ा लेता है। उन्होंने बताया कि किसी को भी अपनी गोपनीय जानकारी नहीं देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कभी भी कोई बैंक अधिकारी या कर्मचारी आपकी गोपनीय जानकारी नहीं पूछते। उन्होंने विद्यार्थियों को कहा कि वह अपने एटीएम का पासवर्ड, अपनी ईमेल का पासवर्ड, आधार कार्ड नंबर आदि की जानकारी किसी को भी न दें। उन्होंने कहा कि कुछ लोग लोगों को लाटरी निकलने का कहकर अपना खाता नंबर दे देते हैं और पैसे जमा करवाने के लिए कहते हैं उसके बाद फोन नहीं उठाते ऐसे लोगों से सावधान रहने की जरूरत है। उन्होंने बच्चों को सचेत रहने की सलाह दी है। कहा कि जागरूक रहकर ही हम ऐसी ठगी से बच सकते हैं।

इस मौके पर सरपंच सतनाम सिंह, प्रिसिपल रश्मी जग्गा, गुरनाम सिंह, जसपाल सिंह, हरप्रीत सिंह, लीना तथा सिपाही गुरप्रीत सिंह आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.