Move to Jagran APP

गुरुद्वारा श्री गुरु नानक दरबार साहब मोहल्ला बैंटाबाद से प्रभातफेरी शुरू

पहली पादशाही साहब श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाशपर्व को लेकर प्रभातफेरी निकाली गई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Nov 2020 10:18 PM (IST)Updated: Fri, 20 Nov 2020 10:18 PM (IST)
गुरुद्वारा श्री गुरु नानक दरबार साहब मोहल्ला बैंटाबाद से प्रभातफेरी शुरू
गुरुद्वारा श्री गुरु नानक दरबार साहब मोहल्ला बैंटाबाद से प्रभातफेरी शुरू

संवाद सूत्र, गिद्दड़बाहा (श्री मुक्तसर साहिब) पहली पादशाही साहब श्री गुरु नानक देव जी के पवित्र प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में गुरुद्वारा श्री गुरु नानक दरबार साहब मोहल्ला बैंटाबाद की तरफ से शहर मे प्रभातफेरी शुरू की गई है। शुक्रवार को प्रभात फेरी निकाली गई जिस में सैंकड़ों की तादाद में संगत ने हिस्सा लिया। डा. अनिल गर्ग के घर संगत के लिए पाठ का आयोजन किया गया। जहां प्रभात फेरियों में शामिल महिलाओं की तरफ से कीर्तन से संगत को निहाल किया गया। लोगों ने भी प्रभाव फेरी में शामिल संगत की चाय और बिस्कुटों से सेवा की।

loksabha election banner

गुरुद्वारा साहब की प्रशासनिक समिति के प्रधान दर्शन सिंह ने बताया कि 16 नवंबर से गिद्दड़बाहा शहर और गिद्दड़बाहा गांव में प्रभातफेरी शुरू हो चुकी हैं। 27 नवंबर को गुरुद्वारा साहब में श्री अखंड पाठ साहब का प्रकाश होगा और 29 नवंबर को गुरुपर्व के दिन श्री अखंड पाठ साहब के पाठ के भोग डाले जाएंगे और उपरांत गुरू का अटूट लंगर बांटा हुआ जाएगा।

इस मौके पर प्रधान दर्शन सिंह के अलावा बाबा जसकरन सिंह, मिस्त्री अवतार सिंह, चरनजीत चन्नी, गुरप्रीत सिंह हैपी, डिम्पल डिप्पी, राकेश गर्ग बिट्टू, तरसेम गर्ग अम्बी, दुर्गा प्रसाद बांसल, कुलभूशन गर्ग, गोल्डी गर्ग, नरेश कटारिया,अंकुश गर्ग, दिपांशु जिदल , जसवीर कौर, हरजीत कौर, परमिन्दर कौर,आरती रानी,सादिका गर्ग और दीक्षा जिन्दल आदि भी मौजूद थे। ---------------------

गोमाता की सेवा करने का सौभाग्य मिलना पूर्ण जन्मों का फल : राधेश्याम

जेएनएन, फरीदकोट

भारत में सनातन हिदू धर्म शास्त्रों में सेवा को ही परम धर्म बताया गया है, और गोमाता की सेवा करना तो बहुत ही पवित्र कार्य माना गया है। गोमाता सबकी मनोकामना पूर्ण करती हैं। गोशाला आंदियाना गेट में जो कर्मचारी काम करते हैं, वह भी इस कार्य को सेवा जानकर बड़े ही श्रद्धा भाव से गोमाता की आराम के लिए खानपान के लिए और गर्मी सर्दी से बचाव के लिए बड़े ही श्रद्धा भाव से कार्य करते हैं।

श्री प्रेम संकीर्तन मंडल की ओर से सेवा करने वालों की हौसला अफजाई के लिए गोशाला आंदियाना गेट में मंडल चेयरमैन राधेश्याम ठाकुर और सरपरस्त चंद गुप्ता ने रमेश सोनी व जीवन पाल शर्मा को उनकी सेवाओं के लिए प्रशंसा पत्र एवं यादगारी चिन्हृ देकर सम्मानित किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.