Move to Jagran APP

बधनी कलां के युवक की कनाडा में नदी में डूबने से मौत

। मोगा के बधनी कलां कस्बे के रहने वाले 20 वर्षीय युवक नवकिरन की कनाडा में नदी में तैरते समय डूबने से मौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 10:33 PM (IST)Updated: Mon, 16 May 2022 10:33 PM (IST)
बधनी कलां के युवक की कनाडा  
में नदी में डूबने से मौत
बधनी कलां के युवक की कनाडा में नदी में डूबने से मौत

जागरण संवाददाता.मोगा

loksabha election banner

मोगा के बधनी कलां कस्बे के रहने वाले 20 वर्षीय युवक नवकिरन की कनाडा में नदी में तैरते समय डूबने से मौत हो गई। बेटे की मौत की खबर सुनकर यहां मौजूद उसके पिता शोकाकुल हो गए। बेटा आठ महीने पहले ही हेल्थ केयर का कोर्स करने के लिए कनाडा गया था। उसकी मां की मौत कुछ साल पहले हो चुकी है, कस्बे में उसके पिता अकेले रहते हैं, जबकि बहन भी कनाडा में ही है।

नवकिरन सिंह के पिता बलदेव सिंह और उसके ताया निर्मल सिंह ने बताया कि सोमवार को सुबह उन्हें रिश्तेदारों के माध्यम से नवकिरन की नदी में डूबने से मौत होने की सूचना मिली। फोन पर मिली सूचना के बाद पूरे परिवार और रिश्तेदारों में शोक की लहर दौड़ गई। नवकिरन सिंह ने मैट्रिक तक की पढ़ाई गांव मद्दोके के स्कूल में की थी। बारहवीं की पढ़ाई सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल बिलासपुर में की। बाद में आइलेट्स करने के बाद तीन सितंबर 2021 को वह हेल्थ केयर की पढ़ाई करने कनाडा के शहर ब्रह्मटन चला गया था। वहां वह अपने दोस्तों के साथ किराये के मकान में रह रहा था।

रविवार को वह एक पार्क के साथ बहती नदी में तैरने के लिए दोस्तों के साथ गया था। नदी में पानी का बहाव तेज होने के कारण नवकिरन डूब गया, जब तक गोताखोर उसे बचाने के लिए नदी में उतर पाते, उसकी मौत हो चुकी थी। बाद में नदी से उसका शव बाहर निकाला गया। अपने ही घर के बाहर खड़े व्यक्ति से की मारपीट कस्बा निहाल सिंह वाला के गांव माछीके निवासी एक व्यक्ति को घर के बाहर सामान की निगरानी करने पर कुछ लोगों ने मारपीट करके घायल कर दिया है।

सिविल अस्पताल में भर्ती मलकीत सिंह पुत्र महिन्द्र सिंह निवासी गांव माछीके ने कहा कि उसके घर की छत गिर गई थीं। ऐसे में उसका सामान गली में खुले में रखा हुआ था। रविवार की रात वह अपने सामान की निगरानी कर रहा था तो इसी दौरान पड़ोस में रहने वाले कुछ लोगों ने अपने साथियों के साथ मिलकर उस पर हमला कर दिया। मारपीट का विरोध करने पहुंचे उसके बेटे सुखपाल सिंह को भी उक्त लोगों ने बुरी तरह जख्मी कर दिया। दोनों को इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती करवाकर मामले की सूचना पुलिस को दे दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.