Move to Jagran APP

रेत से भरे दो ट्रैक्टर-ट्रालों समेत दो काबू

। थाना धर्मकोट पुलिस ने बस्ती भाटे की गांव भोड़ी वाला से अवैध खनन कर रेत चोरी करने के आरोप में दो लोगों को ट्रैक्टर-ट्रालों समेत काबू करके केस दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Mar 2021 10:38 PM (IST)Updated: Tue, 09 Mar 2021 10:38 PM (IST)
रेत से भरे दो ट्रैक्टर-ट्रालों समेत दो काबू
रेत से भरे दो ट्रैक्टर-ट्रालों समेत दो काबू

संवाद सहयोगी, मोगा

loksabha election banner

थाना धर्मकोट पुलिस ने बस्ती भाटे की गांव भोड़ी वाला से अवैध खनन कर रेत चोरी करने के आरोप में दो लोगों को ट्रैक्टर-ट्रालों समेत काबू करके केस दर्ज किया है।

थाना धर्मकोट के सहायक थानेदार जरनैल सिंह ने बताया कि बस्ती भाटे की गांव भोड़ीवाल में वह गश्त कर रहे थे। इसी दौरान गुप्त सूचना के आधार पर नाकाबंदी करते हुए अवैध खनन कर लाई गई रेत से भरे दो ट्राले और ट्रैक्टर जब्त करते हुए आरोपित जसवंत सिंह व गुरदीप सिंह निवासी गांव डलेवाल खुर्द जिला बरनाला को गिरफ्तार किया। दोनों के खिलाफ माइनिग एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। जनसहयोग से ही अपराध पर नियंत्रण संभव :एसआइ वेदप्रकाश फोकल प्वाइंट पुलिस चौकी के प्रभारी एसआइ वेद प्रकाश ने कहा कि जनसहयोग के बिना अपराध पर नियंत्रण संभव नहीं है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि अपने आसपास कुछ भी गलत उन्हें लगता है, उसकी सूचना तत्काल पुलिस चौकी में दें, पुलिस लोगों के साथ मित्रवत भूमिका में नजर आएगी।

पुलिस चौकी प्रभारी बनने के बाद पहली बार क्षेत्र के लोगों के साथ बैठक करते हुए सब इंस्पेक्टर ने ये अपील की। वेदप्रकाश को पहले भी उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए पुलिस अधिकारियों द्वारा सम्मानित किया जाता रहा है।

वेदप्रकाश ने कहा कि उनका प्रयास है कि वह अपनी चौकी के अंतर्गत आने वाले इलाके के लोगों को बेहतर सुरक्षित माहौल प्रदान करें। उन्होंने कहा कि जिले में क्राइम ग्राफ पर नकेल डालने के लिए जहां एसएसपी का बेहतर प्रयास रहता है। वहीं सभी लोगों को भी इसमें अपना योगदान देना चाहिए। उन्होंने नशे समेत अन्य गलत काम करने वाले लोगों को हिदायत देते कहा कि वह अपनी हरकतों से बाज आ जाएं अन्यथा कड़ी कार्रवाई की जाएगी। नशे की दलदल में धंस रही नौजवान पीढ़ी को बचाने के लिए स्थानीय लोगों व समाज सेवी संस्थाओं का अहम रोल निभाना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.