Move to Jagran APP

गुरु हमारे सच्चे भगवान है जो हमारा मार्गदर्शन करते है : स्वामी सहज प्रकाश

स्वर्ण जयंति पर जारी श्री मदभागवत कथा एवं संत समागम में महामंडलेश्वर स्वामी स्वामी सहज प्रकाश ने कहा की सच्चे भगवान हमारे गुरु है ।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Nov 2018 05:33 PM (IST)Updated: Wed, 21 Nov 2018 05:33 PM (IST)
गुरु हमारे सच्चे भगवान है जो हमारा मार्गदर्शन करते है : स्वामी सहज प्रकाश
गुरु हमारे सच्चे भगवान है जो हमारा मार्गदर्शन करते है : स्वामी सहज प्रकाश

संसू, मोगा:गीता भवन के सत्संग हाल में ब्रह्म लीन महामंडलेश्वर स्वामी वेदांतानंद जी की असीम कृपा से स्वर्ण जयंति पर जारी श्री मदभागवत कथा एवं संत समागम में महामंडलेश्वर स्वामी स्वामी सहज प्रकाश ने कहा की सच्चे भगवान् हमारे गुरु है जो हमारा मार्गदर्शन करते है।

loksabha election banner

उन्होंने बताया की धर्म शास्त्र में तीन कथाएं आती है एक रोचक दूसरी भयानक तथा तीसरी यथार्थ कथा कहा गया है। तीनो ही कथाओं की समय समय पर अपनी अपनी महत्ता है। यही भगवान की लीलाएं व कथाएं हमारा मार्गदर्शन करती हैं उन्होंने कहा की ईश्वर को अपने समीप जानकार हम जो भी अच्छे कार्य करते है उसमें सफलता मिलती है।

कथावाचक पवन गौतम ने कहा कि प्रभु के नाम में लीन रहना तथा संतजनों के दर्शाए मार्ग पर चलना ही भक्ति है। जिस प्रकार एक धोबी कपडे को रगड़ रगड़ कर उसमे से मैल निकाल देता है ठीक उसी प्रकार संसारी जीव जब सच्चे महापुरुष,गुरु की शरण में आ जाता है। संतजन अपने उपदेशों से उस जीव को सदाचारी बना देते है।

साध्वी प्रज्ञा भारती, बुआ दित्ता जी ने कथा के माध्यम से सत्य के मार्ग पर चलने की प्रेरणा दी। समागम में यज्ञ के यज्मसनो को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। श्री सुन्दरकाण्ड के पाठ किए। समागम में महिला मंडल ने गुरदेव मेरी नईया तुम पार लगा देना ..,जैसे भजनों से गुरु महिमा का गायन किया । इससे पहले पंडित गोपाल ,पंडित नन्द किशोर की अगुवाई में यजमानों ने पूजन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.