Move to Jagran APP

लुधियाना के यूरोप स्टडी सेंटर के एमडी सहित तीन पर धोखाधड़ी का केस दर्ज

। थाना एनआरआइ पुलिस ने लुधियाना माडल टाउन में स्थित यूरोप स्टडी सेंटर के एमडी मैनेजर और सहायक मैनेजर के खिलाफ मोगा की एक एनआरआइ युवती की शिकायत पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 13 Sep 2021 10:13 PM (IST)Updated: Mon, 13 Sep 2021 10:13 PM (IST)
लुधियाना के यूरोप स्टडी सेंटर के एमडी सहित 
तीन पर धोखाधड़ी का केस दर्ज
लुधियाना के यूरोप स्टडी सेंटर के एमडी सहित तीन पर धोखाधड़ी का केस दर्ज

दविदर पाल सिंह.मोगा

prime article banner

थाना एनआरआइ पुलिस ने लुधियाना माडल टाउन में स्थित यूरोप स्टडी सेंटर के एमडी, मैनेजर और सहायक मैनेजर के खिलाफ मोगा की एक एनआरआइ युवती की शिकायत पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। शिकायतकर्ता युवती की ओर से स्टडी वीजा के तहत वसूली रकम में से ठगी करने का आरोप लगाया है।

थाना प्रभारी मनजीत सिंह व जांच अधिकारी एएसआइ हरविदर सिंह ने बताया मोगा के गांव कालिएवाला की निवासी वर्तमान में यूक्रेन की नागरिक जसप्रीत कौर ने एडीजीपी एनआरआइ एवं महिला विग को यूरोप स्टडी सेंटर माडल टाउन लुधियाना के मैनेजिग डायरेक्टर (एमडी) अमनदीप सिंह, मैनेजर हरप्रीत सिंह और सहायक मैनेजर राजबीर सिंह खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत की थी, जांच में शिकायत सही पाए जाने पर तीनों के खिलाफ आइपीसी की धारा 420/120बी तहत केस दर्ज किया गया है। एफआइआर के मुताबिक जसप्रीत कौर ने बताया कि है उसने एएनएम का कोर्स किया हुआ था। कोर्स के बाद अपने वकील जरिये उक्त सेंटर के माध्यम से स्टडी वीजा लगवाने के लिए बातचीत की थी। बात तय होने पर आठ दिसंबर 2018 को 4.50 लाख रुपये चेक के माध्यम से 10 हजार रुपये नकद सेंटर को अदा किये थे। वीजा न आने पर जब उसने जांच कराई कि सेंटर की ओर से उसकी स्टडी फीस पूरी जमा न करने के कारण वीजा लगा ही नहीं, जबकि उससे पूरी फीस सेंटर ने वसूल ली थी। बाद में सेंटर ने न उसकी राशि वापस की न ही वीजा लगवाया। जांच अधिकारी हरविदर सिंह ने बताया कि युवती उक्रेन से कनाडा के कालेज में जाने के लिए स्टडी वीजा लगवाना चाहती थी, यहां पर उसके पिता लुधियाना के सेंटर की सभी औपचारिकताएं पूरी करते रहे, सेंटर को भुगतान भी उसने अपने पिता के माध्यम से किया था।

प्राथमिक जांच में आरोपित मैनेजर हरप्रीत सिंह ने लिखित बयान में माना कि शिकायतकर्ता के पास से चेक के जरिये वसूली फीस सेंटर के खाते में जमा हुई है। शिकायतकर्ता के साथ सेंटर ने लिखित समझौता कर उस पर भी अमल नहीं किया तो पुलिस ने सेंटर के तीनों अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.