Move to Jagran APP

चोर सक्रिय, 24 घंटों में चार स्थानों पर बोला धावा

मोगा शहर में चोरों का आतंक थम नहीं पा रहा है। सोमवार रात चोरों ने शहर में चार स्थानों पर धावा बोला। इस दौरान मोदीखाने से नकदी सहित चोर हजारों रुपये कीमत की दवाएं लेकर चंपत हो गए। वहीं दूसरी ओर जैन गली स्थित ग्रेट पंजाब प्रिटर्स के ऑफिस का चोर ने ताला तोड़ दिया परंतु चोरी करने में विफल रहे। वहीं एक अन्य जगह दुकान में चोरी करने आए युवक को लोगों ने पकड़ लिया। इसके अतिरिक्त एक करियाना दुकान में भी चोरों ने चोरी को अंजाम दिया। उक्त चोरी की घटनाओं में से पुलिस ने मोदीखाने के मामले में एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 10:36 PM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 10:36 PM (IST)
चोर सक्रिय, 24 घंटों में चार स्थानों पर बोला धावा
चोर सक्रिय, 24 घंटों में चार स्थानों पर बोला धावा

राज कुमार राजू, मोगा

loksabha election banner

शहर में चोरों का आतंक थम नहीं पा रहा है। सोमवार रात चोरों ने शहर में चार स्थानों पर धावा बोला। इस दौरान मोदीखाने से नकदी सहित चोर हजारों रुपये कीमत की दवाएं लेकर चंपत हो गए। वहीं दूसरी ओर जैन गली स्थित ग्रेट पंजाब प्रिटर्स के ऑफिस का चोर ने ताला तोड़ दिया, परंतु चोरी करने में विफल रहे। वहीं एक अन्य जगह दुकान में चोरी करने आए युवक को लोगों ने पकड़ लिया। इसके अतिरिक्त एक करियाना दुकान में भी चोरों ने चोरी को अंजाम दिया। उक्त चोरी की घटनाओं में से पुलिस ने मोदीखाने के मामले में एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। मगर, जिस तरह से चोर एवं अपराधी शहर में अपने काम को अंजाम दे रहे हैं, उससे लोगों में आक्रोश व भय का माहौल है। अधिकतर वारदातें सीसीटीवी कैमरे में कैद होने के बावजदू सभी का पर्दाफाश नहीं हो पा रहा है।

----------------

केस 1

मोगा के गिल रोड स्थित शरण फाउंडेशन के तहत गुरु अर्जुन देव नगर में चलने वाले गुरु नानक मोदी खाने के संचालक अमृतपाल सिंह व गुरमुख सिंह ने बताया कि चोरों ने सोमवार रात्रि मोदीखाना के ताले तोड़कर वहां से करीब 60 हजार रुपये कीमत की दवाएं चोरी कीं। उन्होंने बताया कि मंगलवार सुबह उन्हें किसी ने सूचना दी कि मोदीखाना के ताले टूटे पड़े हैं। जिस पर वह मौके पर पहुंचे और चोरी की सूचना पुलिस को दी। उधर, सूचना मिलते ही डीएसपी बरजिदर सिंह भुल्लर पुलिस पार्टी सहित मौके पर पहुंचे और वहां लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगालकर जांच शुरू कर दी। इस संदर्भ में एसपी (डी) जगतप्रीत सिंह ने बताया कि

उक्त मोदीखाने में तड़के लगभग चार बजे चोरी की गई थी, जिनमें से एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। जांच के दौरान दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरों से उनकी पहचान साधां वाली बस्ती साहिल पुत्र बाली, लाल सिंह रोड निवासी धर्म सिंह पुत्र बलवीर सिंह व साधा वाली बस्ती निवासी भानू पुत्र जरनैल सिंह के रूप में हुई है। इस बारे में सिटी साउथ पुलिस ने आरोपित साहिल को गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से चोरी की गई नकदी, लैपटॉप और शटर तोड़ने के लिए उपयोग किए जाने वाले औजार बरामद किए गए हैं। शेष आरोपितों की तलाश जारी है और उन्हें जल्द पकड़ लिया जाएगा।

-----------------

केस 2

मेन बाजार सिविल अस्पताल के सामने स्थित नंदा टेलीकाम पर एक चोर द्वारा शटर के ताले तोड़ने का प्रयास किया गया। मगर, आसपास के लोगों को चोरी की भनक लगने पर लोगों ने चोर को पकड़कर दुकान मालिक को सूचित किया। जिस पर नंदा टेलीकाम के मालिक ने उक्त चोर को थाना सिटी साउथ के हवाले कर दिया। चोरी की घटना को अंजाम देने वाला व्यक्ति मोगा सिविल अस्पताल में बनाई जा रही नई गायनी वार्ड में काम करने वाला मजदूर है।

--------------

केस 3

पुरानी चुंगी नंबर-3 के पास स्थित करियाना की दुकान में से दो अज्ञात चोर हजारों रुपये का सामान चोरी करके ले गए। दुकान मालिक रशपाल चंद पुत्र मुलख राज निवासी चुंगी नंबर-3 टेक सिंह पार्क मोगा ने बताया कि वह सोमवार को दुकान बंद करके गए थे। मंगलवार सुबह जब दुकान पर आए, तो देखा कि दुकान के ताले टूटे पड़े थे। दुकान के गल्ले से लगभग 10 हजार रुपए की नकदी, पांच सिगरेट की डिब्बी तथा 50 किलो चीनी का गट्टा व एक मोबाइल फोन गायब था। उन्होंने कहा कि जब दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे को चेक किया, तो चोरों के मुंह बंधे हुए थे और वह एक मोटरसाइकिल पर घटना को अंजाम देने के बाद निगाहा रोड वाली तरफ फरार हो गए। उन्होंने चोरी की सूचना तुरंत पुलिस को दी। पुलिस की ओर से मौके का निरीक्षण करने उपरांत जांच शुरू कर दी है।

---

केस 4

ग्रेट पंजाब प्रिटर्स के एमडी नवीन सिगला ने बताया कि एक चोर ने सोमवार रात लगभग 10.30 बजे उनके ऑफिस का ताला तोड़ दिया। ऑफिस के ऊपर ही उनका निवास है। उस समय उनके बच्चे जाग रहे थे। उन्होंने सीसीटीवी कैमरे में एक युवक को ताला तोड़ते देखा, तो छत से ही शोर मचा दिया, बाद में चोर वहां से भाग गया। पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.