Move to Jagran APP

गिरफ्तार कुख्यात गैंगस्टर हरमन भाऊ की पांच जिलों में थी दहशत

मोगा गिरफ्तार कुख्यात शार्पशूटर व गैंगस्टर हरमनदीप सिंह उर्फ हरमन भाऊ

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 06:43 PM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 12:57 AM (IST)
गिरफ्तार कुख्यात गैंगस्टर हरमन भाऊ की पांच जिलों में थी दहशत
गिरफ्तार कुख्यात गैंगस्टर हरमन भाऊ की पांच जिलों में थी दहशत

जागरण संवाददाता, मोगा

loksabha election banner

गिरफ्तार कुख्यात शार्पशूटर व गैंगस्टर हरमनदीप सिंह उर्फ हरमन भाऊ मोगा, फरीदकोट, लुधियाना, पंचकुला व तरनतारन जिले में रंगदारी मांगने और जानलेवा हमला करने जैसे 10 संगीन मामलों में संलिप्त रहा है। पुलिस को उम्मीद है कि उससे पूछताछ करने पर कई अन्य मामलों का भी पर्दाफाश हो सकता है। डीएसपी (डी) जंगजीत सिंह रंधावा ने बताया कि आरोपित को पुलिस शनिवार को अदालत में पेश कर रिमांड लेगी। पकड़े गए गैंगस्टर व उसके साथियों की काफी समय से दहशत थी। बता दें कि हरमन भाऊ को पकड़े जाने के बारे में दैनिक जागरण 22 अक्टूबर को समाचार प्रकाशित कर चुका है, मगर पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के बारे में शुक्रवार को पत्रकारों को जानकारी दी है।

वहीं इस बारे में एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल ने बताया कि गिरफ्तार हरमनदीप सिंह पुत्र जसवंत सिंह निवासी चीमा, पीएस सदर पट्टी, जिला तरनतारन को थाना मेहना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसके दो साथियों अजय कुमार उर्फ मणि पुत्र मनजीतपाल सिंह निवासी कोटकपूरा और अमृतपाल सिंह उर्फ भिंदर पुत्र जगजीत सिंह निवासी भिडर कलां को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। हरमन भाऊ के कब्जे से पुलिस ने दो हजार नशे की गोलियां, छह कारतूस व .12 बोर का एक तमंचा बरामद किया है। ये गैंगस्टर हाईवे पर डकैती, रंगदारी न मिलने पर जानलेवा हमले, गैंगवार व स्नैचिग आदि के कई बड़े मामलों में शामिल रहा है।

एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल ने बताया कि हरमनजीत सिंह उर्फ हरमन भाऊ पर 10 एफआइआर दर्ज हैं। उससे पूछताछ की जा रही है कि वह वारदातों को अंजाम देने के लिए हथियार कहां से खरीदता था। आरोपित के कब्जे से पंचकुला से बंदूक के बल पर छीनी गई फा‌र्च्यूनर कार, कोटकपूरा में अस्पताल के गार्ड से छीनी गई .12 बोर की बंदूक भी बरामद की है। हरमन भाऊ से पूछताछ के बाद आगामी दिनों में उनके और सहयोगियों से बरामदगी व गिरफ्तारी होने की संभावना है।

------------

इन जिलों में संलिप्त रहा है गैंगस्टर

मोगा : पुरानी दाना मंडी में चावल व्यापारी राजेश को चार सितंबर को रंगदारी न देने पर गोली मारकर घायल कर दिया था।

लुधियाना ग्रामीण : दो जून को थाना सिद्धवांबेट में सुपारी लेने के बाद एक व्यक्ति पर जानलेवा हमला करते हुए फायरिग की थी। तीन सितंबर को पुलिस स्टेशन दाखा क्षेत्र में बंदूक के बल पर कार छीनी थी।

फरीदकोट : सात जुलाई को कोटकपूरा के कटारिया अस्पताल में एक सुरक्षा गार्ड से .12 बोर बंदूक छीन ली थी। सात सितंबर को कोटकपूरा थाना क्षेत्र में ही एएसआइ के बेटे पर लगभग 16-17 राउंड फायर कर हत्या कर दी थी।

तरनतारन : 19 नवंबर 2013 को थाना सदर पट्टी, तरनतारन क्षेत्र में एक व्यक्ति को लोहे की छड़ से घायल कर दिया। था। 18 जुलाई को थाना सदर पट्टी, तरनतारन में एक गांव के विवाद में गांव चीमा कालरा के पूर्व सरपंच पर फायरिग कर घायल कर दिया था। इससे पहले 30 मई को थाना सदर पट्टी, तरनतारन बंदूक के बल पर बाइक छीन ली थी।

पंचकुला : 11 सितंबर को पंचकुला के थाना सेक्टर-14 में बंदूक के बल पर एक फॉ‌र्च्यूनर छीन ली थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.