Move to Jagran APP

शहर की व्यस्त सड़क पर धरना, मंदी से जूझते दुकानदारों का कोराबार चौपट

जागरण संवाददाता मोगा लगभग छह माह तक कोरोना की मंदी से जूझ रहे कारोबार में त्योहारी

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 06:34 PM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 02:12 AM (IST)
शहर की व्यस्त सड़क पर धरना, मंदी से जूझते दुकानदारों का कोराबार चौपट
शहर की व्यस्त सड़क पर धरना, मंदी से जूझते दुकानदारों का कोराबार चौपट

जागरण संवाददाता, मोगा

loksabha election banner

लगभग छह माह तक कोरोना की मंदी से जूझ रहे कारोबार में त्योहारी सीजन से उम्मीद जगी थी। मगर, कृषि सुधार कानून के खिलाफ किसानों का धरना शहर के घनी आबादी वाले क्षेत्र में पहुंचने से मेन बाजार से बोहना चौक की तरफ जाने वाले मुख्य मार्ग पर भाजपा नेता के आवास के बाहर शुरू होने से मंगलवार को दूसरे दिन लगभग 50 से ज्यादा दुकानदारों का कारोबार ठप हो गया। वहीं थोड़ी सी दूरी तक जाने के लिए भी लोग परेशान हो रहे हैं। धरने को प्रशासन की मंजूरी नहीं है। मगर, धरने को देखते हुए पुलिस ने इस सड़क की दोनों तरफ अपनी गाड़ियां लगाकर दोपहिया वाहन चालकों के लिए भी रास्ता रोक दिया है। वहीं राहगीरों को उफनती नालियों के गंदे पानी से होकर गुजरना पड़ा।

---------------

धरना मोदी के खिलाफ, परेशान हो रही जनता

गौरतलब है कि भाजपा किसान मोर्चा पंजाब के प्रभारी त्रिलोचन सिंह गिल के निवास के बाहर 12 दिन तक धरने के बाद गिल ने जब भाजपा छोड़ दी, तो किसानों का धरना पुराने मोगा के व्यस्त मेन बाजार से बहोना चौक की तरफ जाने वाले रास्ते पर पटवारखाने के बाहर लगने से शहर के बड़े हिस्से का जीवन ही थम गया। धरने के दूसरे दिन मंगलवार को पुलिस ने मेन बाजार से पटवारखाने की ओर जाने वाले रास्ते को जिप्सी खड़ी कर बंद कर दिया है। यहां से पुलिस ने दोपहिया वाहन चालकों को भी नहीं निकलने दिया। पुलिस ने बहोना चौक से आने वाले रास्ते को बीबी के गुरुद्वारा के निकट गाड़ियां खड़ी कर बंद कर दिया था। वहां गाड़ियों के बीच में से मुश्किल से पैदल चलने वाले ही उफनती नालियों के गंदे पानी से होकर निकल पा रहे थे। लोगों को हो रही इस परेशानी की तरफ किसी ने भी ध्यान नहीं दिया। किसान मोदी सरकार के खिलाफ नारे लगाते रहे। वहीं सर्द होते मौसम में भी लोग रास्ते के लिए परेशान होते रहे।

--------------

पुलिस ने नहीं दिया रूट प्लान

डीएसपी (सिटी) बरजिदर सिंह भुल्लर ने सोमवार को दावा किया था कि लोगों की सुविधा को देखते हुए रूट डायवर्ट कर दिया जाएगा। मगर, धरने के दूसरे दिन भी पुलिस का कोई रूट डायवर्ट प्लान सामने नहीं आया। मेन बाजार से पटवारखाने पहुंचने पर लोगों को पता लग रहा था कि आगे धरना है और रास्ता बंद है। पुलिस व प्रशासन की इस लापरवाही से सुबह 11 बजे से लेकर शाम को चार बजे तक लोग चकरघिन्नी बनते रहे।

------------

इन्होंने लगाया धरना

धरना भारतीय किसान यूनियन एकता उगारहां के जिलाध्यक्ष अमरजीत सिंह सैदोके की अगुआई में 31 मजदूर जत्थेबंदियों ने भाजपा जिलाध्यक्ष विनय शर्मा के घर के बाहर लगाया है। प्रदर्शनकारियों में कुलदीप कौर कुस्सा, जागीर सिंह हिम्मतपुरा, गुरचरण सिंह रामा, रणधीर सिंह सैदोके, हरबंस बिलासपुर, गुरनाम सिंह माछीके आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.