Move to Jagran APP

त्योहारी सीजन में बाजारों में लौटने लगी रौनक

मोगा अनलाक-5 की रियायतों के बाद अब त्योहारी सीजन में बाजारों में रौनक नजर आने लगी है। ऐसे में कारोबारी भी उत्साहित हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2020 11:45 PM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2020 11:45 PM (IST)
त्योहारी सीजन में बाजारों में लौटने लगी रौनक
त्योहारी सीजन में बाजारों में लौटने लगी रौनक

तरलोक नरूला, मोगा

loksabha election banner

अनलाक-5 की रियायतों के बाद अब त्योहारी सीजन में बाजारों में रौनक नजर आने लगी है। ऐसे में कारोबारी भी उत्साहित हैं। मगर, कोविड-19 का भय अभी भी बरकरार है। बता दें कि आगामी दिनों में नवरात्र आगमन के साथ ही अष्टमी पूजन, मां दुर्गा पूजन, दशहरा, दीपावली जैसे बड़े त्योहार आ रहे हैं। ऐसे में लंबे समय से मंदी की मार झेल रहे कारोबारियों को इन त्योहारों पर अपने कारोबार चलने की आस बंधी है। वहीं बाजारों में भी ग्राहक उमड़ने लगे हैं। कारोबारियो का कहना है कि ज्यादातर कारोबार त्योहारों पर ही निर्भर करता है। इससे पहले अब तक जितने भी त्योहार आए, वे लाकडाउन में ही निकल गए। मगर, आजकल लोग खरीदारी के लिए बाजारों में बड़ी संख्या में आ रहे हैं। इससे उन्हें मंदी से उबरने की उम्मीद जगी है। विशेषकर आगामी नवरात्र से आरंभ हो रहे त्योहारों के सीजन में काफी उम्मीद है। आजकल देर सायं भी लोग बाजार में खरीदारी करने के लिए आ रहे हैं। इससे बाजारों में पहले की तरह के सामान्य दिनों की तरह चहल-पहल दिखने लगी है।

---------------

त्योहारों ने जगाई उम्मीद

-पीके गारमेंट्स के प्रवीन जिदल का कहना है कि अब तक जितने भी पर्व आए वे लाकडाउन में निकल गए। गर्मियों का पूरा सीजन कोरोना के कारण ठप रहा। अब सरकार ने अनलाक 5 में सब कुछ खोल दिया है। ऐसे में उम्मीद है कि सर्दी व आगामी त्याहारो व शादियों पर कारोबार खूब चलेगा। व्यापारियों में जो मायूसी थी, वह खत्म होगी।

-------------

त्योहारों से कारोबार में रौनक

-मनियारी व्यापारी गगनदीप राजा का कहना है कि पिछले सभी त्योहारों में मंदी का दौर रहा।सरकार ने जो त्योहारों के सीजन को देखते हुए दुकानों को खोलने की अवधि बढ़ाई है, इससे ग्राहक भी अब बड़ी संख्या में खरीदारी के लिए आने लगे हैं। त्योहारों से ही कारोबार में रौनक है। आने वाले त्योहारों में कारोबार चले, तो पिछला डाउनफाल खत्म हो सकता है ।

--------------

त्योहारों से है विशेष आशा

- एजी इलेक्ट्रानिक के आशीष अग्रवाल का कहना है कि इलेक्ट्रिक सामान का व्यापार ज्यादातर त्योहारों पर ही निर्भर करता है। आने वाले त्याहारो में कारोबार चलने की आस है। लोग भी आनलाइन खरीदारी की बजाय शोरूम पर जाकर ही सामान खरीदें, ताकि लोकल स्तर पर मार्केट चले। आशा है कि त्योहारी सीजन में लोग स्थानीय स्तर पर खरीदारी को प्राथमिकता देंगे।

--------------

त्योहारों पर चलेगा कारोबार

श्री श्याम स्टील एंड क्रॉकरी हाउस के विकास जिदल विक्की का कहना है कि अब अब नवरात्र से त्योहारों का सीजन शुरू हो रहा है। ऐसे में हर घर की कोशिश होती है कि नए बर्तन लिए जाएं। उनका कहना है कि उन्हें उम्मीद है कि आगामी दिनों में त्योहारों पर कारोबार खूब चलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.