Move to Jagran APP

जिले में पहली बार एक दिन में छह की मौत,112 नए संक्रमित

जिले में दो साल में कोरोना संक्रमण शुरू होने के बाद से 30 अप्रैल को एक दिन में सबसे ज्यादा पांच लोगों की मौत होने के साथ 113 संक्रमित मिले थे। इसके 15 दिन बाद ही शनिवार को छह लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई जबकि 112 नए संक्रमित मिले है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 May 2021 10:39 PM (IST)Updated: Sat, 15 May 2021 10:39 PM (IST)
जिले में पहली बार एक दिन में छह की मौत,112 नए संक्रमित
जिले में पहली बार एक दिन में छह की मौत,112 नए संक्रमित

राजकुमार राजू, मोगा : जिले में दो साल में कोरोना संक्रमण शुरू होने के बाद से 30 अप्रैल को एक दिन में सबसे ज्यादा पांच लोगों की मौत होने के साथ 113 संक्रमित मिले थे। इसके 15 दिन बाद ही शनिवार को छह लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई जबकि 112 नए संक्रमित मिले है। इनमें 60 पुरुष, 45 महिलाएं व 7 बच्चे शामिल है। हालांकि 93 लोग सेहतमंद भी हुए है। अब जिले में एक्टिव केसों की संख्या 1692 पहुंच गई है। 1588 संक्रमितों को होम क्वारंटाइन किया गया है। मौत का आंकड़ा पहुंचा डेढ़ सौ के करीब:

loksabha election banner

सहायक सिविल सर्जन डा. जसवंत सिंह ने बताया कि जिले में संक्रमण का आंकड़ा कम होता नजर नहीं आ रहा है। शनिवार को छह लोगों की मौत होने के साथ अब तक मौतों की संख्या 149 हो चुकी है। वहीं अब तक कुल 1,12,464 लोगों के कोरोना के सैंपल लिए जा चुके हैं, जिनमें 10,1,162 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है, जबकि 456 की रिपोर्ट अभी लंबित है। जिले में संक्रमण का ग्राफ बढ़ता जा रहा है, जिसका मुख्य कारण लोगों की अनदेखी है। उन्होंने बताया कि जिले से 764 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए फरीदकोट लैब में भेजे गए है, जिनकी रिपोर्ट आगामी दिनों आएगी।

कैसे करें संक्रमण से बचाव

डा. साहिल गुप्ता कहते हैं कि संक्रमण से बचने के लिए समय-समय पर साबुन और पानी से हाथ धोएं। आप चाहें तो एक अल्कोहल बेस्ड सैनिटाइ•ार भी इस्तेमाल कर सकते हैं। सैनिटाइजर को हाथों पर अच्छी तरह लगाएं। इससे अगर आप के हाथ पर वायरस मौजूद हुआ तो भी समाप्त हो जाएगा। वही भीड़ का हिस्सा न बनते हुए बिना वजह घर से बाहर न जाएं। संक्रमित ही बांट रहे है वायरस

मैन चौक में सैंपलिग कर रहे सेहत विभाग के फार्मासिस्ट हरविदर पाल सिंह ने कहा कि लोग संक्रमण को अनदेखा कर रहे है। लोग या तो सैंपलिग नहीं करवाते है। अगर पुलिस का दबाव देखकर सैंपलिग करवाते भी हैं तो रिपोर्ट पाजिटिव होने की बात सुनने के बाद भी उसी ढर्रे पर रहते हैं। ऐसा होने से एक संक्रमित कई अन्य लोगों को संक्रमण बांटता है। इन स्थानों पर भर्ती है संक्रमित

सेहत विभाग द्वारा कोरोना संक्रमितों को भर्ती करने के लिए लेवल 1, लेवल 2 व लेवल 3 स्तर के आइसोलेशन सेंटर बनाए गए है। इसके तहत लेवल टू में 101 और लेवल 3 में 3 मरीज भर्ती है। वही 231 संक्रमित आक्सीजन पर है। 81 संक्रमित बाहरी जिलों से मोगा में भर्ती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.