Move to Jagran APP

सिंघावाला-चंदनवां लिंक रोड ही हालत खस्ता, कई पत्र लिखने के बाद नहीं हुई मरम्मत

गांव सिघावाला से चंदनवां व जैमलवाला को जाने वाली सड़क की हालत इतनी खस्ता हो चुकी है कि यहां गड्ढे ही गड्ढे नजर आते हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 30 Jan 2021 10:22 PM (IST)Updated: Sat, 30 Jan 2021 10:22 PM (IST)
सिंघावाला-चंदनवां लिंक रोड ही हालत खस्ता, कई पत्र लिखने के बाद नहीं हुई मरम्मत
सिंघावाला-चंदनवां लिंक रोड ही हालत खस्ता, कई पत्र लिखने के बाद नहीं हुई मरम्मत

राज कुमार राजू,मोगा

prime article banner

गांव सिघावाला से चंदनवां व जैमलवाला को जाने वाली सड़क की हालत इतनी खस्ता हो चुकी है कि यहां गड्ढे ही गड्ढे नजर आते हैं। सड़क की दयनीय हालत गांववासियों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। गांववासियों की मुश्किल को लेकर समाज सेवक कपल मित्तल व विशेष खेड़ा ने पीडब्लयूडी विभाग के चीफ इंजीनियर को पत्र लिखकर सड़क की मरम्मत करवाने की मांग की है।

गांव चंदनवां के निवासी इकबाल सिंह बराड़,जगरूप सिंह बराड़ व गुरजंट सिंह ने बताया कि इस समय तो टोल प्लाजा बंद पड़े हैं लेकिन गांव चंदपुराना के पास बने टोल प्लाजा से टैक्स बचाने के चक्कर में पहले भारी भरकम वाहन इसी लिक रोड से गुजरते रहे, जिस कारण सड़क ही हालत काफी खराब हो चुकी है।

गांव निवासी बलजीत कौर, मनप्रीत कौर, सुखदीप कौर आदि ने बताया कि जब वह सुबह गांव चंदनवां से गांव जैमलवाला गुरुद्वारा छठी पातशाही गुरुसर जैमलवाला में माथा टेकने जाते हैं तो उनको बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता है। दोपहिया वाहन तो बहुत दूर की बात है, सड़क पर पैदल चलना भी कठिन हो जाता है। बारिश के दिनों में समस्या और बढ़ जाती है। पानी भरने से सड़क पर गड्ढों का पता ही नहीं चल पाता है। कई बार लोग हादसों का शिकार भी हो चुके हैं। वीरपाल कौर, सुखविदर कौर, जसविदर कौर, कुलविदर कौर कहती हैं कि गांव सिघावाला की इस लिक रोड पर एक प्रीमिक्स प्लांट होने समेत ब्लूमिग बड्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल व आरएमजे स्कूल भी है। इन स्कूलों के वाहन व बाइक सवार विद्यार्थी भी यही रास्ता अपनाते हैं, सभी लोगों को परेशानी से दो-चार होना पड़ रहा है। सड़क की करवाई जाए मरम्मत

समाज सेवक विशेष खेड़ा व कपल मित्तल ने बताया कि वे पीडब्ल्यूडी (बीएंडआर) विभाग के चीफ इंजीनियर को कई पत्र लिख चुके हैं। हर बार एक ही जवाब भेज दिया जाता है कि इस सड़क की लंबाई 8.10 किलोमीटर है और मरम्मत का काम जल्द करवाया जाएगा। लेकिन आज तक काम शुरू नहीं हो सका। उन्होंने जिला प्रशासन से मांग की है पूरी तरह से टूट चुकी इस को सड़क दोबारा बनाया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.