Move to Jagran APP

सीवरेज पाइपलाइन बिछाने का काम अधर में लटका, लोगों ने जताया रोष

। मोगा के गुरुद्वारा श्री अकालसर साहिब से लेकर पहाड़ा सिंह चौक को जाने वाली सड़क के दोनों ओर बनी नालियों को बंद करके सीवरेज पाइपलाइन डालने का काम अगस्त में शुरू किया गया था।

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Sep 2021 09:56 PM (IST)Updated: Sun, 12 Sep 2021 09:56 PM (IST)
सीवरेज पाइपलाइन बिछाने का काम अधर में लटका, लोगों ने जताया रोष

संवाद सहयोगी,मोगा

loksabha election banner

मोगा के गुरुद्वारा श्री अकालसर साहिब से लेकर पहाड़ा सिंह चौक को जाने वाली सड़क के दोनों ओर बनी नालियों को बंद करके सीवरेज पाइपलाइन डालने का काम अगस्त में शुरू किया गया था। ताकि इलाके के लोगों को सड़क की साफ-सफाई होने समेत वहां से गुजरने वाले लोगों को सड़क के दोनों ओर बनी नालियों से दिक्कत पेश न आए। लेकिन एक महीने से ज्यादा समय से चल रहे कार्य की गति धीमी होने से वहां के दुकानदारों का कारोबार बंद होने की कगार पर पहुंच चुका है।

वहीं बारिश होने पर पानी की निकासी सही न होने के साथ घरों की नींव में पानी जा रहा है। लोगों का कहना है कि ये रोड शहर को कोटकपूरा बाईपास से जोड़ता है। वे लोग निगम कमिश्नर समेत मेयर को भी मामले की शिकायत कर चुके हैं, लेकिन समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा।

पानी की निकासी नहीं हो रही

इलाकावासी जगदीप सिंह जग्गा, गुरविदर सिंह व राजू सिंह ने कहा कि भले ही नगर निगम विकास कार्य करवाने के कारण शहर के कोटकपूरा बाईपास से जोड़ने वाली सड़क के दोनों और नालियों को बंद करके सीवरेज की पाइपें डाल रहा है लेकिन ये कार्य करने वाले ठेकेदार की लेबर मनमर्जी से काम कर रही है। जो लोगों के लिए सिरदर्दी बना हुआ है। विकास कार्य की गति धीमी होने से नाली के पानी की सही ढंग से निकास नहीं हो रही है। नालियों समेत बारिश का पानी उनके घरों की नींव में समा रहा है, जिससे घरों में दरार आने लगी हैं।

दुकानदारों का कारोबार हो रहा प्रभावित

कर्मचंद आदि ने कहा कि अकालसर रोड गुरुद्वारा साहिब से लेकर बहोना चौक तक जाने वाली सड़क के दोनों ओर नालियां बनी हुई हैं जिससे अकालसर रोड के अलावा अन्य इलाकों का सीवरेज का पानी बहोना चौक पर बने डिस्पोजल तक पहुंचता है। कई बार सीवरेज जाम होने से नालियों का पानी भी सड़क पर आ जाता है। ऐसे में वहां से गुजरने वाले लोगों को समस्या की पेश आती थी, जिसको देखते हुए पार्षद के प्रयास से दोनों और नालियां बंद करके पाइप लाइन डालवाने का कार्य शुरू करवाया गया था। लेकिन महीने से ज्यादा समय होने के कारण आज काम पूरा नही हुआ है। इससे दुकानों के आगे पड़ा मलबा जहां उनका कारोबार प्रभावित कर रहा है। ये मलबा सड़क से गुजरने वाले लोगों के लिए भी समस्या बना हुआ है। उन्होंने निगम कमिश्नर ने मांग करते हुए कहा कि इस काम को जल्द पूरा करवाया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.