Move to Jagran APP

मोगा को हराकर शाहकोट बना चैंपियन

मोगा अजीत सिंह कांप्लेक्स स्टेडियम अगवाड़ हाकम का में हुए ओपन क्रिकेट टूर्नामेंट में शाहकोट की टीम के मध्य क्रम के बल्लेबाज जतिन व प्रिस के आतिशी अ‌र्द्धशतक की बदौलत मेजबान मोगा की टीम को छह विकेट से पराजित कर चैंपियंस ट्राफी पर अपना नाम लिख दिया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 06:40 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 06:59 AM (IST)
मोगा को हराकर शाहकोट बना चैंपियन
मोगा को हराकर शाहकोट बना चैंपियन

जागरण संवाददाता, मोगा

loksabha election banner

अजीत सिंह कांप्लेक्स स्टेडियम अगवाड़ हाकम का में हुए ओपन क्रिकेट टूर्नामेंट में शाहकोट की टीम के मध्य क्रम के बल्लेबाज जतिन व प्रिस के आतिशी अ‌र्द्धशतक की बदौलत मेजबान मोगा की टीम को छह विकेट से पराजित कर चैंपियंस ट्राफी पर अपना नाम लिख दिया। विजेता टीम को 21 हजार रुपये का नकद पुरस्कार, जबकि उपविजेता टीम को 11 हजार रुपये नकद पुरस्कार एवं ट्राफी मुख्य मेहमान पूर्व पार्षद गुरमिदरजीत सिंह बबलू ने भेंट की। मैन आफ द मैच 65 तूफानी रन बनाने वाले आफरीदी रहे, जबकि सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज शाहकोट के ही नीरज व सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज जतिन घोषित किए गए।

मोगा की टीम ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। शुरुआत बेहद निराशाजनक रही। सलामी बल्लेबाज सुमित खाता खोले बिना पैवेलियन लौट गए। मुकंद ने प्रारंभिक झटकों के बाद शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। उन्होंने छह चौके व एक गगनचुंबी छक्के की मदद से शानदार 42 रन बनाए। उन्हें शाहकोट के आलराउंडर आफरीदी ने आउट किया। मोगा के अन्य बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए। मुकुंद के अलावा तीन बल्लेबाज ही दहाई का अंक पार कर सके। निर्धारित 20 ओवर के मैच में मोगा की टीम 146 रन बनाकर 18वें ओवर में ही पैवेलियन जा पहुंची।

जबाव में शाहकोट के बल्लेबाजों ने शुरू से ही आक्रामक बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। हालांकि उनके ओपनर बैटसमैन गुरनीत सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए। उनका स्थान लेने पहुंचे शाहकोट के बल्लेबाज जतिन ने मोगा की टीम के गेंदबाजों को बेरहमी से पीटा, उन्होंने बड़े ही संयम के साथ 65 रन की पारी खेलते हुए अपनी टीम के लिए जीत की नींव रखी, आलराउंडर आफरीदी 47 रन बनाकर रनआउट हुए। बाद में प्रिस ने मैदान के चारों ओर छक्कों की बरसात कर अपनी टीम को 19वें ओवर में छह विकेट से विजय दिला दी।

टूर्नामेंट के प्रधान प्रदीप सिंह, खजांची कुलदीप सिंह ने इस सफल आयोजन के लिए सभी का धन्यवाद किया। टूर्नामेंट में पंजाब के विभिन्न जिलों की 16 टीमों ने हिस्सा लिया था।

इस मौके पर वरिदर सिंह, धर्म सिंह, साहिल जिदल, किरनदीप गिल, सर्ब कल्सी, साहिल सूद, आशु, सनी, अमन शर्मा, काली, जीतू, मिटू, निशु आदि भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.