Move to Jagran APP

अहाता बदन सिंह इलाके के घरों में जा रहा दूषित पानी, लोग खुद साफ कर रहे हैं नालियां

वार्ड 19 के अधीन आते अहाता बदन सिंह इलाके की गली नंबर पांच में रहने वाले लोग पिछले कई महीने से सीवरेज के गंदे पानी की निकासी न होने के कारण परेशानी झेल रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 10 Mar 2021 10:32 PM (IST)Updated: Wed, 10 Mar 2021 10:32 PM (IST)
अहाता बदन सिंह इलाके के घरों में जा रहा दूषित पानी, लोग खुद साफ कर रहे हैं नालियां
अहाता बदन सिंह इलाके के घरों में जा रहा दूषित पानी, लोग खुद साफ कर रहे हैं नालियां

राज कुमार राजू ,मोगा

loksabha election banner

वार्ड 19 के अधीन आते अहाता बदन सिंह इलाके की गली नंबर पांच में रहने वाले लोग पिछले कई महीने से सीवरेज के गंदे पानी की निकासी न होने के कारण परेशानी झेल रहे हैं। लोगों के घरों में दूषित पानी जमा हो रहा है। समस्या से निजात पाने के लिए वे खुद ही नालियों में हाथ डालकर गंदगी की सफाई कर हैं और इसका वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर वारयल कर रहे हैं।

गौर रहे कि इससे पहले भी अहाता बदन सिंह में रहने वाले लोगों ने दूषित पेयजल की सप्लाई आने के कारण बेहद समस्या झेली थी। निगम की टीम ने जहां इलाके की समस्या का समाधान करने का प्रयास किया था, वहीं निगम कमिश्नर के प्रयास के तहत सेहत विभाग ने पानी के सैंपल लेने के उपरांत इलाके में मेडिकल कैंप भी लगाया था। वहीं, मोहल्ले में रहने वाली दर्शना व ममता ने बताया कि गली नंबर पांच समेत अन्य गलियों में सीवरेज के गंदे पानी की निकासी न होने के कारण खासी समस्या बनी हुई है। इस बारे में उन्होंने चुनाव से पहले भी संबंधित पार्षद को अवगत करवाया था, लेकिन उनकी समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ।

खुद कर रहे हैं नालियों की सफाई : सुमन गुप्ता

मोहल्ले में रहने वाली महिला सुमन गुप्ता ने बताया कि गंदा पानी उनके घरों की दहलीज तक पहुंचने लगा है, जिसको देखते हुए उन्हें खुद ही नालियों से जमा हुई गंदगी को निकालने समेत इनकी सफाई करनी पड़ रही है ।

पहले आगे-पीछे घूमते थे, अब कोई सुन नहीं रहा

नाली की सफाई कर रहीं एलएलबी की छात्रा समेत एक महिला का कहना है कि चुनाव से पहले जहां वार्ड प्रत्याशी इलाके के चक्कर लगा कर वोट मांगते थे। वहीं चुनाव जीतने के उपरांत विकास कार्य करवाने के वादे किए गए थे, जो शुरू नहीं हो पाए। संबंधित पार्षद ने उनकी कोई भी सुनवाई नहीं की है। उन्होंने कहा कि अगर समय रहते गंदे पानी की निकासी का ठोस प्रबंध नहीं किया गया तो आगामी दिनों में गर्मी के मौसम के दौरान पेयजल में गंदा पानी मिक्स होने की संभावना बढ़ सकती है।

समस्या का समाधान करवाएंगे

वार्ड 19 के नवनिर्वाचित पार्षद सुखदीप कौर धम्मू के पति मनजीत धम्मू ने बताया कि गली नंबर पांच में जो सीवरेज लाइन प्रभावित होने को लेकर वीडियो वायरल किया गया है। वह निगम की पाइप नहीं बल्कि निजी पाइपलाइन है, फिर भी वह अपने स्तर पर समस्या को पहल के आधार पर हल करवाएंगे। इसके लिए निगम की टीम से संपर्क किया गया है। उन्होंने बताया कि कुछ लोग बेवजह उन्हें बदनाम करने में लगे हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.