Move to Jagran APP

विद्यार्थियों को बताए व्यक्तित्व विकास के तरीके

लाला लाजपत राय मेमोरियल कॉलेज में व्यक्तित्व विकास विषय पर सेमिनार करवाया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Nov 2019 12:20 AM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 06:14 AM (IST)
विद्यार्थियों को बताए व्यक्तित्व विकास के तरीके
विद्यार्थियों को बताए व्यक्तित्व विकास के तरीके

संवाद सूत्र अजीतवाल, मोगा : कस्बा अजीतवाल स्थित लाला लाजपत राय मेमोरियल कॉलेज में व्यक्तित्व विकास विषय पर सेमिनार करवाया गया।

loksabha election banner

विद्यार्थियों को बहुत ही प्रभावशाली ढंग से बताया कि कैसे वह अपनी शख्सियत को को दूसरों के आगे पेश कर सकते है। विद्यार्थी गुरअमृत सिंह ने चाल-चलन, बोल-चाल, पहनावे को प्रभावशाली बनाकर अपने व्यक्तित्व में विकास के बारे में बताया।

विद्यार्थी सुमन सौरभ ने इंटरव्यू में अपने आपको, अपनी योग्यता को अपनी समर्था को दूसरे आगे पेश करने बारे बताया। विवेक कुमार ने विद्यार्थियों को अंग्रेजी में की जाने वाली गल्तियों व अंग्रेजी भाषा को लेकर मन में डर को दूर करने की विभिन्न उदाहरण देकर समझाया, ताकि विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद विभिन्न कार्यो में जाकर स्वयं रोजगार या विभिन्न संस्थानों में सेवाएं सफलतापूर्वक दे सकें।

कॉलेज के डायरेक्टर डॉ. चमन लाल सचदेवा ने विद्यार्थियों को बहुत ही उत्साहित करते कहा कि आज के समय में इस तरह के सेमिनार विद्यार्थियों के लिए बहुत ही प्रभावशाली व सर्वपक्षीय विकास करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.