Move to Jagran APP

मालखाने से सहायक थानेदार ने ही गायब कर दी सफारी गाड़ी

थाना बधनीकलां मालखाने में खड़ी सफाई गाड़ी सहायक थानेदार ने निजी लोगों की मदद से किया नष्ट।

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 09:51 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 09:51 PM (IST)
मालखाने से सहायक थानेदार ने ही गायब कर दी सफारी गाड़ी
मालखाने से सहायक थानेदार ने ही गायब कर दी सफारी गाड़ी

जागरण संवाददाता, मोगा : थाना बधनीकलां मालखाने में खड़ी सफाई गाड़ी सहायक थानेदार ने निजी लोगों के साथ मिलकर हजम कर ली। एसएसपी के स्तर पर कराई गई जांच में गाड़ी गायब मिलने के बाद पुलिस ने इस मामले में सहायक थानेदार मक्खन सिंह के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर ली है। एफआइआर दर्ज होने के बाद से ही सहायक थानेदार फरार हो गया। पुलिस अभी तक उसकी गिरफ्तारी नहीं कर सकी है। एसएसपी ने आरोपित को सस्पेंड कर दिया है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार धोखाधड़ी साल 2013 में दर्ज पुराने मामले में थाना बधनीकलां पुलिस ने सफारी गाड़ी जब्त की थी। केस में नामजद व्यक्ति को सजा हो गई थी, उसके बाद गाड़ी का निपटारा करना था। बधनीकलां थाने में गाड़ियां रखने की कोई सही व्यवस्था नहीं है, थाने के आसपास कोई मालखाना न होने के कारण कभी सरकारी बिल्डिग, धर्मशाला आदि मिल जाती है वहां केस प्रापर्टी वाहनों को पुलिस खड़ा करा दिया जाता है। पिछले साल जून में अलग-अगल स्थानों पर खड़े वाहनों को पुलिस ने एक पुरानी धर्मशाला में एक ही स्थान पर खड़े करने का फैसला लिया था। इस काम के लिए सहायक थानेदार मक्खन सिंह की ड्यूटी लगी थी, वह सफारी गाड़ी को उठा तो लाया लेकिन धर्मशाला में खड़ा नहीं किया। कुछ निजी लोगों के माध्यम से गाड़ी खुर्द-बुर्द कर दी। मालखाने में खड़ी गाड़ियां थाने के मुंशी जगदीश सिंह की देखरेख में रखी थी। मुंशी को शक होने पर जब उसने 28 सितंबर 2020 को मालखाना चेक किया तो सफारी गाड़ी गायब थी। इसकी सूचना मुंशी ने अपने उच्चाधिकारियों को दे दी थी। बाद में छह मार्च को पूरे मामले की जांच पड़ताल के बाद एसएसपी ने सहायक थानेदार मक्खन सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश जारी कर दिए। पुलिस ने इस मामले में सहायक थानेदार के खिलाफ केस तो दर्ज कर लिया है लेकिन केस दर्ज होने की भनक लगने के बाद से ही सहायक थानेदार फरार बताया जा रहा है। पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर पाई है। प्रभारी सब इंस्पेक्टर कर्मजीत सिंह ने बताया कि सहायक थानेदार मक्खन सिंह ने सफाई गाड़ी कुछ निजी लोगों के साथ मिलकर खुर्द-बुर्द कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.