Move to Jagran APP

सिविल अस्पताल में बनेगी पुलिस चौकी, एसपी ने किया जगह का निरीक्षण

। मथुरादास सिविल अस्पताल में पुलिस चौकी बनाने की कवायद जिला प्रशासन ने शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Mar 2021 11:08 PM (IST)Updated: Mon, 01 Mar 2021 11:08 PM (IST)
सिविल अस्पताल में बनेगी पुलिस चौकी, एसपी ने किया जगह का निरीक्षण
सिविल अस्पताल में बनेगी पुलिस चौकी, एसपी ने किया जगह का निरीक्षण

राजकुमार राजू.मोगा

loksabha election banner

मथुरादास सिविल अस्पताल में पुलिस चौकी बनाने की कवायद जिला प्रशासन ने शुरू कर दी है। डीसी संदीप हंस के आदेश पर एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल ने एसपी डी गुरदीप सिंह व एसपी सिटी बरजिदर सिंह भुल्लर को चौकी के लिए सोमवार को अस्पताल में संभावित जगह के निरीक्षण के लिए भेजा।

सिविल अस्पताल के एसएमओ डा.सुखप्रीत सिंह बराड़ ने अस्पताल के मेन गेट के साथ लगते गार्ड रूम को पुलिस चौकी की इमारत बनाने के लिए प्रस्तावित किया है। जगह चिन्हित करने पहुंचे एसपी डी गुरदीप सिंह व एसपी सिटी बरजिदर सिंह भुल्लर ने अस्पताल परिसर में कुछ और स्थान चेक किए। इसलिए पड़ी जरूरत

रोजाना औसतन 700 मरीजों की ओपीडी वाले सिविल अस्पताल में हर दिन दो से तीन हजार लोग आते हैं। घायलों के साथ आने वाले लोग अक्सर मेडिकल स्टाफ के साथ विवाद करते हैं। अस्पताल परिसर में चोरी की घटनाएं भी लगातार बढ़ रही हैं। ऐसे में एसएममओ सुखप्रीत सिंह बराड़ ने डीसी संदीप हंस से मांग की थी कि सिविल अस्पताल परिसर में पुलिस चौकी बनाई जाए। ताकि शरारती तत्वों की गतिविधियों पर अंकुश लगाया जा सके। डीसी ने एमएमओ के प्रस्ताव पर गंभीरता से कार्रवाई करते हुए एसएसपी को उपयुक्त कदम उठाने को कहा था। एसएसपी के आदेश पर सोमवार को एसपी (एच) गुरदीप सिंह व डीएसपी बरजिदर सिंह भुल्लर अस्पताल परिसर में पुलिस चौकी के लिए जगह का निरीक्षण करने पहुंचे।

मुख्य गेट के निकट जगह का प्रस्ताव

एसएमओ डा. सुखप्रीत बराड़ ने अस्पताल के मेन गेट के पास बने सिक्योरिटी गार्ड के कमरों को पुलिस चौकी के रूप में बदलने का प्रस्ताव दिया। वह जगह भी मौके पर पहुंचे दोनों अधिकारियों को दिखाई। जगह देखने के बाद दोनों पुलिस अधिकारियों ने भरोसा दिया कि वे जल्द अपनी रिपोर्ट एसएसपी को सौंप देंगे। बहुत सुधार करने का है प्लान

एसएमओ डाक्टर सुखप्रीत सिंह बराड़ ने बताया कि सिविल अस्पताल में काफी व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने का वह प्रयास कर रहे हैं। पुलिस चौकी बनने से जहां सुरक्षा व्यवस्था बेहतर होगी वहीं ओपीडी में आने वाले मरीजों के लिए टोकन सिस्टम लागू करने पर भी विचार कर रहे हैं। ताकि मरीजों को बेहतर सुविधा प्रदान की जा सकें। गर्मी के मौसम को देखते हुए वाटर कूलर व आरओ फिल्टर के प्रबंध को बेहतर बनाया जाएगा ताकि मरीजों व तीमारदारों को समस्या न आए।

बेहतर सेवाएं देने के लिए सभी का सहयोग जरूरी

डाक्टर बराड़ ने कहते हैं कि जिस प्रकार सेहत विभाग लोगों को बेहतर सेहत सेवाएं देने के लिए काम कर रहा है। वही परिसर में कार्यरत डाक्टरों समेत पूरे स्टाफ का फर्ज बनता है कि परिसर में आए लोगों को बेहतर सेहत सेवाएं देने में पूरा योगदान दें ताकि अस्पताल में आए जरूरतमंदों को परेशानी को लेकर निजी अस्पतालों में न जाना पड़े।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.