Move to Jagran APP

सैरगाह के नजदीक कूड़े से सैर प्रेमियों में रोष

तरलोक नरूला मोगा डीएम कॉलेज के ग्राउंड में बने पार्क के मुख्य गेट के पास लगे कूड़े के मोगा डीएम कॉलेज के ग्राउंड में बने पार्क के मुख्य गेट के पास लगे कूड़े के ढेर के कारण सैर करने वाले लोग दुखी एवं परेशान हैं। इस बारे में सैर प्रेमियों व आसपास के निवासियों ने कई बार निगम को इस बारे में सूचित भी किया है लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो रहा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 10:31 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 06:12 AM (IST)
सैरगाह के नजदीक कूड़े से सैर प्रेमियों में रोष
सैरगाह के नजदीक कूड़े से सैर प्रेमियों में रोष

तरलोक नरूला, मोगा

loksabha election banner

डीएम कॉलेज के ग्राउंड में बने पार्क के मुख्य गेट के पास लगे कूड़े के ढेर के कारण सैर करने वाले लोग दुखी एवं परेशान हैं। इस बारे में सैर प्रेमियों व आसपास के निवासियों ने कई बार निगम को इस बारे में सूचित भी किया है, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। कोविड-19 के कारण तंदुरुस्त रखने के लिए सैर प्रेमियों ने अपनी सुबह व सायं की सैर व व्यायाम को पार्क में करना दिनचर्या का जरूरी हिस्सा बनाया हुआ है। इसके मद्देनजर सैर प्रेमी सरकार के आदेशों का पालन करने के लिए फिजिकल डिस्टेंसिंग को अपनाते हुए अन्य पार्को का भी रूख करने लगे हैं।

सैर प्रेमियों के अनुसार वह पार्क में स्वच्छ हवा लेने के लिए आते हैं, ताकि उनकी सेहत अच्छी रहे और साथ ही इम्युनिटी भी बड़े। मगर, उक्त पार्क में प्रवेश करने से पहले उन्हें कूड़े के ढेर और दुर्गध का सामना करना पड़ता है। इससे उनमें रोष भी है। इस बारे में निगम गंभीरता से कदम उठाए और लोगों को स्वच्छ वातावरण प्रदान करे।

उक्त पार्क में रोजाना आने वाले सैर प्रेमियों अरमान चाटले, संजीव शर्मा, भाजपा युवा मोर्चा के जिला प्रधान राहुल गर्ग, राजेंद्र गर्ग, महेश सिगल, दिनेश बांसल, विकास सैनी व प्रदीप बजाज आदि का कहना है कि शहर के भीतरी हिस्सों में बने पार्को में अब भीड़ होने लगी है। कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए फिजिकल डिस्टेंसिंग भी जरूरी है। इसलिए सैर प्रेमी दूर दूर से डीएम कॉलेज के ग्राउंड तक पैदल व अपनी साइकिल पर इस पार्क में सैर करने व व्यायाम करने आते हैं, ताकि सुबह की स्वच्छ हवा उन्हें दिनभर चुस्त बनाए रखे। मगर, परेशानी यह है कि सभी लोगों को पार्क के मुख्य गेट के पास कूड़े के ढेर के पास से होकर ही आना पड़ता है। इससे बड़ी परेशानी होती है।

उनका कहना है कि प्रशासन का ध्यान आजकल चालान काटने की तरफ और नगर निगम का शेडों को उखाड़ने में ज्यादा है। जबकि महामारी के चलते सबसे जरूरी सफाई की तरफ ध्यान देना है। निगम अधिकारियों को चाहिए कि वे जल्द इस समस्या का समाधान करे।

------------ मामला अब संज्ञान में आया, होगी सफाई : कमिश्नर

इस बारे निगम कमिश्नर अनीता दर्शी का कहना है कि कर्मचारियों द्वारा निर्धारित स्थानों पर रोजाना सफाई करवाई जा रही है। उक्त स्थान को लेकर मामला उनके संज्ञान में अब आया है। यहां भी सफाई करवाकर आमजन को राहत प्रदान की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.