Move to Jagran APP

अब गोशाला के सामने सजा दी मछली मार्केट

। मछली मार्केट को अतिक्रमण मुक्त कराने के दूसरे दिन ही अंधेरा घिरते ही फिर से मछली मार्केट कुछ दूरी पर पब्लिक गोशाला के ठीक सामने दुकानें सज गईं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Feb 2021 10:58 PM (IST)Updated: Thu, 25 Feb 2021 10:58 PM (IST)
अब गोशाला के सामने सजा दी मछली मार्केट
अब गोशाला के सामने सजा दी मछली मार्केट

संवाद सहयोगी,मोगा

loksabha election banner

मछली मार्केट को अतिक्रमण मुक्त कराने के दूसरे दिन ही अंधेरा घिरते ही फिर से मछली मार्केट कुछ दूरी पर पब्लिक गोशाला के ठीक सामने दुकानें सज गईं।

कुछ लोगों ने विरोध करने का प्रयास किया तो हंगामे की स्थिति पैदा हो गई। बाद में विरोध करने वाले लोग खुद ही पीछे हट गए। दुकानदारों ने लिक रोड पर गोशाला के सामने ही बाजार सजा लिया था। सूचना दिए जाने के बावजूद पुलिस मौके पर नहीं पहुंची।

गौरतलब है कि बुधवार को शाम नगर निगम की टीम व डीएसपी ट्रैफिक विग की अगुआई में फिरोजपुर रोड पर चलने वाली अवैध मछली मार्केट को खाली करवाया गया था। इसके अलावा वहां पर कब्जे करके मीट मछली का कारोबार न करने की डीएसपी ने चेतावनी दी थी । लेकिन वीरवार को शाम फिरोजपुर रोड से हटकर अनाज मंडी स्थित गोशाला के सामने मीट-मछली का काटने का काम शुरू कर दिया गया। इसे लेकर गणमान्य लोगों ने जिला प्रशासन की अनदेखी के खिलाफ रोष व्यक्त किया है ।

मोगा के फिरोजपुर रोड पर अवैध ढंग से मीट मछली काटने का कारोबार पिछले लंबे समय से चलता रहा था। ऐसे में उक्त स्थान पर अवैध अतिक्रमण होने के साथ-साथ जाम की स्थिति भी उत्पन्न हो जाती थी। इसे देखते हुए बुधवार को निगम कमिश्नर के आदेशों पर चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टर की अगुआई में पुलिस प्रशासन ने इस स्थान पर अतिक्रमण हटाकर ट्रैफिक विग को उक्त स्थान के आसपास कब्जे न करने की चेतावनी दी थी। 24 घंटे बीतने से पहले ही मीट मछली का अवैध कारोबार फिर से अनाज मंडी स्थित पब्लिक गोशाला के सामने शुरू कर दिया गया।

इस मामले को देखते हुए जिला बार काउंसिल के उपाध्यक्ष एडवोकेट कुलविदर शर्मा ने बताया कि भले ही नगर निगम व पुलिस प्रशासन शहर में अवैध कब्जे हटाने की कार्रवाई कर रहा है। उसी कड़ी में बुधवार को शाम निगम अधिकारियों व पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में फिरोजपुर रोड स्थित मीट मछली मार्केट को हटाया था। वीरवार शाम को फिर से मीट मछली काटने का काम गोशाला के सामने शुरू कर दिया गया। इससे हिदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंच रही है। उन्होंने चेतावनी दी कि अगले एक-दो दिनों में इस पर अंकुश नहीं ला तो पुलिस प्रशासन व निगम के खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.