Move to Jagran APP

नछत्तर सिंह टीचर कॉलोनी की गलियां कच्ची, स्ट्रीट लाइट नहीं

राज कुमार राजूमोगा वार्ड नंबर 26 के अंतर्गत बहोना चौक स्थित नछत्तर सिंह टीचर कॉलोनी के

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Jun 2020 06:22 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jun 2020 06:11 AM (IST)
नछत्तर सिंह टीचर कॉलोनी की गलियां कच्ची, स्ट्रीट लाइट नहीं
नछत्तर सिंह टीचर कॉलोनी की गलियां कच्ची, स्ट्रीट लाइट नहीं

राज कुमार राजू,मोगा

loksabha election banner

वार्ड नंबर 26 के अंतर्गत बहोना चौक स्थित नछत्तर सिंह टीचर कॉलोनी के बाशिंदे नगर निगम से खफा हैं। वह लोग गलियों समेत अन्य विकास कार्य न होने के कारण नगर निगम अधिकारियों से निराश हैं।

बताया जा रहा है कि यह इलाका विकास कार्यों के पक्ष से लंबे समय से पिछड़ा हुआ है। वार्ड की कई गलियां कच्ची हैं, जिस कारण बारिश के दिनों में वहां पानी का जलभराव होने के कारण समस्या पैदा हो जाती है। कई गलियों में स्ट्रीट लाइट न लगने से रात को अंधेरा छा जाता है।

कालोनी केस रहने वाले रमेश कुमार, धर्मचंद ने कहा कि उनकी गली इलाके की मुख्य सड़क से लगभग 3 से 4 फुट नीचे है। ऐसे में बारिश के दिनों में पानी का जलभराव हो जाता है और उनको घरों से निकलना भी मुश्किल हो जाता है। इस बारे में वार्ड पार्षद को भी कई बार अवगत करवाया जा चुका है, लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं हो पाया है।

गलियों के किनारे उगी है झाडियां : एडवोकेट कुलविदर शर्मा ने कहा कि उनके वार्ड में जहां विकास कार्य नहीं हुए हैं वहीं नछत्तर सिंह टीचर कॉलोनी की लगभग हर सड़क के किनारे बड़ी-बड़ी झाड़ियां में घास फूस हुआ हुआ है। मोहल्ले में निगम की ओर से किसी भी सफाई कर्मचारी की ड्यूटी नहीं लगाई हुई है। उन्होंने कहा कि कई बार उन्होंने जहरीले जानवरों को लेकर खुद झाडि़यों को काट कर सफाई की है।

रात को छाया रहता है अंधेरा : वार्ड के निवासी राम बचन राय ने कहा कि उनकी गली में निगम द्वारा स्ट्रीट लाइट का कोई प्रबंध नहीं किया गया है । गली में शाम ढलते ही अंधेरा छा जाता है। गली में निगम की अनदेखी के कारण एक भी स्ट्रीट लाइट नहीं लगाई गई है। गली उबड़ खाबड़ व कच्ची है। रात को कई बार राहगीर ठोकर खाकर घायल हो चुके हैं।

सड़कों को नही मिल पाया है नया रूप : वार्ड के हिस्से की नछत्तर सिंह टीचर कालोनी की मेन सड़क समेत कई ऐसी सड़कें है जिनकों नया रूप नहीं मिल पाया है। सड़क के दोनों ओर झाड़ियां उगने के साथ सड़क पर गड्डे बने हुए हैं जिनमें बारिश के दिनों में पानी का भराव हो जाता है। बारिश के उपरांत पानी कई कई घंटे सड़क पर बने गड्डों में जमा होने से पैदल चलने वाले लोगों को समस्या पेश आती है।

वार्ड में 35 लाख के विकास कार्य पैंडिंग, जल्द शुरू करवाएंगे : सफरी

वार्ड नंबर 26 के पूर्व पार्षद परमिदर सफरी ने बताया कि वार्ड नंबर 26 में लगभग 35 लाख रुपये के कार्य पैंडिग है। यह कार्य लॉकडाउन के कारण अधर में लटक गए थे, जिनको करवाने के लिए वह आगामी दिनों में होने वाली बैठकों में अपना प्रस्ताव रखकर निगम कमिश्नर समेत अन्य अधिकारियों से मांग करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.