Move to Jagran APP

आक्सफोर्ड स्कूल में मनाया मदर्स-डे

आक्सफोर्ड स्कूल में चेयरमैन गुरप्रीत सिंह सिद्धू की अगुआई में आनलाइन मदर्स-डे मनाया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 May 2021 10:55 PM (IST)Updated: Mon, 10 May 2021 10:55 PM (IST)
आक्सफोर्ड स्कूल में मनाया मदर्स-डे
आक्सफोर्ड स्कूल में मनाया मदर्स-डे

संवाद सहयोगी,मोगा

prime article banner

आक्सफोर्ड स्कूल में चेयरमैन गुरप्रीत सिंह सिद्धू की अगुआई में आनलाइन मदर्स-डे मनाया गया। चेयरपरसन कंवलजीत कौर सिद्धू ने बच्चों को बताया कि मातृ दिवस वर्ष 1908 से मनाया जा रहा है। आदिकाल से ही मां को त्याग, ममता और प्यार की मूर्ति माना गया है। मां के प्रति आदर को दर्शाने के लिए यह दिन मनाया जाता है। हर वर्ष की तरह इस बार भी नर्सरी से बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों ने आनलाइन गतिविधियों में भा लेकर मां के प्रति अपने प्यार को दर्शाया। चेयरमैन गुरप्रीत सिंह सिद्धू ने बच्चों द्वारा भेजे वीडियो व फोटो पर खुशी प्रकट करते हुए कहा कि स्कूल को अपने बच्चों पर गर्व है। कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल में आनलाइन मनाया मातृ दिवस कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल में कोविड-19 की दूसरी लहर के चलते आनलाइन मातृ दिवस मनाया गया। स्कूल के अध्यापकों, प्रिसिपल सतविद्र कौर, महासचिव परमजीत कौर ने आनलाइन जपुजी साहिब का पाठ किया और महामारी से निजात दिलाने के लिए अरदास की।

विद्यार्थियों में अलग-अलग गतिविधियों में भाग लिया। विद्यार्थियों ने ग्रीटिंग कार्ड तैयार कर मां के प्रति अपने प्रेम का इजहार किया। बच्चों ने मां के साथ बिताए पलों की तस्वीरों इकट्ठे करके कोलाज के रूप में भेजे। स्कूल के चेयरमैन दविद्रपाल सिंह, कुलदीप सिंह सहगल व प्रिसिपल सतविद्र कौर ने मातृ दिवस की बधाई दी। चंदनवां ब्लूमिग बड्स स्कूल में मातृ दिवस मनाया बीबीएस ग्रुप आफ स्कूल्स में ग्रुप चेयरमैन संजीव कुमार सैनी, चेयरपर्सन कमल सैनी, मैनेजमेंट कमेटी की सदस्य नताशा सैनी, नेहा सैनी की अगुआई में चल रहे ब्लूमिग बड्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल चंदनवां में मातृ दिवस मनाया गया। इस मौके पर स्कूल कैंपस में स्कूल के अध्यापकों द्वारा सुंदर चार्ट बनाए गए। मुख्य अध्यापिका अंजना रानी ने अध्यापकों को संबोधित करते कहा कि कोविड-10 महामारी के प्रकोप के कारण स्कूल विद्यार्थियों के लिए बंद हैं, इसलिए यह दिवस विद्यार्थियों की गैर हाजिरी में मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि एक मां ही है जो हमें अंदर व बाहर से अच्छी तरह जानत है। यह दिन मां के किए प्यार, त्याग व हमें जन्म देने के उपकार तहत उसको सम्मान देने के लिए मनाया जाता है। इस मौके पर मैडम बलवीर कौर चंदनवां ने कहा कि यह दिन मां को सम्मान है, जो अपनी जिदगी, परिवार, बच्चों व समाज को समर्पित कर देती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.