Move to Jagran APP

बड़े जमींदार के बेटे ने की थी लूट

मोगा आखिरकार शहर में हर रोज हो रही लूटपाट की घटनाओं से त्रस्त लोगों की आवाज दैनिक जागरण में बुलंद होने के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने वेदांत नगर में व्यवसायी की पत्नी से जेवरात लूटने के आरोपित दो लुटेरों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से जेवरात व लूट में प्रयोग हुई मोटरसाइकिल बरामद कर ली है एक आरोपी बड़े जमींदार परिवार से संबंधित निकला जबकि दूसरा सिविल अस्पताल में दर्जा चार मुलाजिम। लूटे गए जेवरात आरोपितों ने थोड़े-थोड़े करके मोगा व लुधियाना में बेचे थे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 10:43 PM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 10:43 PM (IST)
बड़े जमींदार के बेटे ने की थी लूट
बड़े जमींदार के बेटे ने की थी लूट

संवाद सूत्र, मोगा : आखिरकार शहर में हर रोज हो रही लूटपाट की घटनाओं से त्रस्त लोगों की आवाज दैनिक जागरण में बुलंद होने के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने वेदांत नगर में व्यवसायी की पत्नी से जेवरात लूटने के आरोपित दो लुटेरों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से जेवरात व लूट में प्रयोग हुई मोटरसाइकिल बरामद कर ली है, एक आरोपी बड़े जमींदार परिवार से संबंधित निकला, जबकि दूसरा सिविल अस्पताल में दर्जा चार मुलाजिम। लूटे गए जेवरात आरोपितों ने थोड़े-थोड़े करके मोगा व लुधियाना में बेचे थे।

loksabha election banner

बता दें कि शहर के पॉश इलाके वेदांत नगर की गली नं.6 निवासी प्रेम दी हट्टी संचालक राजेश कंबोज की पत्नी उमा कंबोज यूको बैंक के लॉकर से बेटी की शादी के लिए गहने लेकर 11 मार्च की सुबह 11 बजे रिक्शे से घर पहुंची थी। घर के बाहर रिक्शे से उतरकर वे घर के गेट के पास पहुंची तो मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए दो लुटेरों ने उमा कंबोज के हाथों से जेवरातों से भरा बैग लूट लिया और मोटरसाइकिल सवार अपने दूसरे साथी के साथ आनन-फानन में फरार हो गया। लूट की ये पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी, जिसमें लुटेरों के चेहरे साफ पहचाने जा रहे थे। लूट वाले दिन ही लूट की लाइव वारदात सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी। जागरण ने प्रमुखता से उठाया था मुद्दा

गौरतलब है कि शहर में दिन दहाड़े हो रही लूट की वारदातों से परेशान जनता की आवाज दैनिक जागरण ने 12 मार्च से लगातार सीरीज में प्रकाशित की तो पुलिस सक्रिय हुई और उसने लूट की एक वारदात का पर्दाफाश कर डाला। डीएसपी सिटी परमजीत सिंह संधू ने बताया कि लूटपाट करने वालों की पहचान सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से संदीप सिंह संधू उर्फ सीपा उर्फ मोटा निवासी कच्चा घल्लकलां रोड मोगा व सिविल अस्पताल मोगा में तैनात दर्जा चार मुलाजिम बोबी उर्फ पुनीत सारवान निवासी राजीव गांधी नगर नजदीक गीता भवन, हाल आबाद सिविल अस्पताल मोगा के रूप में हुई थी। जिनमें से संदीप जमींदार परिवार से संबंध रखता था। वह खुद ही 10 किले जमीन का मालिक बताया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि आरोपियों के कब्जे से लूटे हुए जेवरात, एक मोबाइल फोन व वारदात में प्रयोग की गई हीरो हांडा स्पिलैंडर मोटरसाइकिल कब्जे में ली है। थाना सिटी साउथ के प्रभारी पलविन्द्र सिंह ने बताया कि दोनों का सिविल अस्पताल में मेडिकल चेकअप के बाद उन्हें अदालत में पेश किया गया। जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। एक वारदात खोलकर चुप न बैठे पुलिस

पिछले ढाई महीने से ताबड़तोड़ शहर में एक के बाद एक हो रहीं लूट की वारदातों में से एक के खुलासे से शहर की जनता संतुष्ट नहीं है। प्लास्टिक कारोबारी राकेश मिड्डा का कहना है कि पुलिस सिर्फ एक वारदात का खुलासा करके चुप न बैठे, लूट की वारदातें शहर में जारी हैं, जब तक बाइकर्स गैंग के रूप में सक्रिय सभी बेनकाब नहीं होंगे, वारदातें नहीं थमेंगी। दवा व्यवसायी जेड ग्रोवर का कहना है पुलिस ने लूट की वारदात का खुलासा कर अच्छा काम किया है, लेकिन एक वारदात को खोलकर ही चुप बैठने की जरूरत नहीं है। तभी शहर के लोगों को राहत मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.