Move to Jagran APP

विदेशों से नहीं आया काला धन, नई करंसी छापने पर किए करोड़ों बर्बाद

मोगा : नोटबंदी के दो साल पूरे होने पर मोगा के मेन चौक में शुक्रवार को कांगेसियों की ओर से धरना देकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Nov 2018 10:21 PM (IST)Updated: Fri, 09 Nov 2018 10:21 PM (IST)
विदेशों से नहीं आया काला धन, नई करंसी छापने पर किए करोड़ों बर्बाद
विदेशों से नहीं आया काला धन, नई करंसी छापने पर किए करोड़ों बर्बाद

संवाद सहयोगी, मोगा : नोटबंदी के दो साल पूरे होने पर मोगा के मेन चौक में शुक्रवार को कांगेसियों की ओर से धरना देकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया गया।

loksabha election banner

इस मौके पर हलका मोगा के विधायक डॉ. हरजोत कमल, हलका धर्मकोट के विधायक सुखजीत ¨सह काका लोहगढ़, जिला प्रधान कर्नल बाबू ¨सह ने कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक के आंकड़ों के अनुसार 44 लाख करोड़ काले धन में से बैंकों द्वारा केवल 15-31 लाख करोड़ काला धन वापस लिया गया। इसके बदले 7965 करोड़ रुपये नई करंसी छापने के लिए खर्चा। मोदी के इस तुगलकी फरमान बारे देश को क्या फायदा हुआ हैं। नोटबंदी करके अपने रोजाना के गुजारे के लिए अपनी खून पसीने की कमाई का पैसा लैने के लिए बैंकों के बाहर लोगों को लंबी कतारों में रहना पड़ा और एक सौ से भी अधिक लोग मर गए। उन्होंने कहा कि मोदी जी जवाब दें कि उन्हें परिवारों का क्या कसूर है जिनके पारिवारिक सदस्य नोटबंदी की भेंट चढ़ गए और उन परिवारों के लिए भाजपा सरकार ने क्या किया।

इस मौके पर कांग्रेस समिति जिला प्रधान कर्नल बाबू ¨सह ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल जो केंद्र सरकार में हिस्सेदार है यह सवाल मोदी से क्यों नहीं पूछती और यहां धरने लगा कर झूठ का प्रचार करके अपनी गलतियां नशों का व्यापार, गुरू ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी जैसी घटनाओं पर पर्दा डाल रही है। उन्होंने कहा कि अमृतसर साहिब रेल हादसो के पीडितों को कैपटन सरकार ने पांच पांच लाख रुपए माली सहायता दी। इस पर शोर मचाया है कि एक एक करोड़ रुपए माली सहायता दे और रेल केंद्र सरकार का हिस्सा है और मोदी ने लाख रुपए देने का ऐलान किया है उसको सुखबीर ¨सह बादल बाकी नेता क्यों नहीं मजबूर करते कि एक एक करोड़ का ऐलान करे। इस मौके एडवोकोट रविइंद्र सिंह, पूर्व मंत्री डॉ. मालती थापर, डॉ. पवन थापर, इन्द्रजीत ¨सह, एडवोकेट विजय धीर, जगरूप ¨सह तखतूपुरा, रामपाल धवन, बीबी जगदर्शन कौर धर्मकोट, जगरूप ¨सह तखतूपुरा, हरनेक ¨सह रामूंवाला, जतिन्दर ¨सह,प्रमिन्दर ¨सह डिम्पल, अमरजीत अंबी ,अवतार ¨सह, कुपदीप ¨सह ढोस, दरबारा ¨सह , शरनप्रीत ¨सह हैपी आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.