Move to Jagran APP

विधायक डा. हरजोत कमल ने तंदुरुस्त हो चुके कोरोना पीड़ित मरीजों को अपील

पंजाब में भी कोरोना पीड़ित मरीजों की गिनती दिनोंदिन बढ़ रही है। इससे घर में एकांतवास किए जा रहे मरीजों को मेडिकल उपकरणों की कमी भी सामने आने लगी है। इस कमी को पूरा करने में ठीक हो चुके मरीजों के सहयोग की मांग करते विधानसभा हलका मोगा के विधायक डा. हरजोत कमल ने इस अति चिताजनक स्थिति में पल्स आक्सीमीटर व अन्य मेडिकल उपकरण सेहत विभाग को भेजने की अपील की है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Apr 2021 05:06 PM (IST)Updated: Fri, 30 Apr 2021 05:06 PM (IST)
विधायक डा. हरजोत कमल ने तंदुरुस्त हो चुके कोरोना पीड़ित मरीजों को अपील
विधायक डा. हरजोत कमल ने तंदुरुस्त हो चुके कोरोना पीड़ित मरीजों को अपील

संवाद सहयोगी, मोगा : पंजाब में भी कोरोना पीड़ित मरीजों की गिनती दिनोंदिन बढ़ रही है। इससे घर में एकांतवास किए जा रहे मरीजों को मेडिकल उपकरणों की कमी भी सामने आने लगी है। इस कमी को पूरा करने में ठीक हो चुके मरीजों के सहयोग की मांग करते विधानसभा हलका मोगा के विधायक डा. हरजोत कमल ने इस अति चिताजनक स्थिति में पल्स आक्सीमीटर व अन्य मेडिकल उपकरण सेहत विभाग को भेजने की अपील की है। पंजाब सरकार की ओर से पिछले वर्ष कोविड-19 प्रभावित मरीजों को असरदार डाक्टरी देखभाल मुहैया करवाने के उद्देश्य से घरों में एकांतवास मरीजों को कोरोना फतेह किटें मुहैया करवाने की पहल की गई थीं। इस किट में पल्स आक्सीमीटर, स्टीमर, डिजीटल थर्मामीटर, दवाइयां, मास्क के साथ-साथ कोविड-19 से संबंधित दवाइयों व इलाज के लिए जागरूकता सामग्री घरों में एकांतवास मरीजों को मुहैया करवाई गई थीं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से अब तक राज्य के एक लाख से अधिक लोगों को पल्स आक्सीमीटर बांटे जा चुके हैं। देश में कोविड-19 के मामलों में देश भर में हुए ताजा बढ़ोत्तरी कारण नए पल्स आक्सीमीटरों की उपलब्धता में भारी कमी आई है। जिस कारण सरकार को कोविड-19 मरीजों को इनकी खरीद करने में समस्या पेश आ रही है। उन्होंने पंजाब में अनचाहे माहौल को मद्देनजर रखते हुए सारे कोविड-19 मरीजों से पुरजोर अपील की कि जिन्होंने पहले यह पल्स आक्सीमीटर प्राप्त किए थे तथा अब कोविड से पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। वह पल्स आक्सीमीटरों को अपने नजदीकी सरकारी सेहत संस्था में वापस भेजे, ताकि सेहत विभाग द्वारा सैनिटाइजर करके घरों में एकांतवास कोविड-19 पाजीटिव मरीजों को उपलब्ध करवाए जा सके। उन्होंने समूह जिला मोगा निवासियों से अपील की कि वह इस समस्या की घड़ी में आगे आने पर पंजाब सरकार व जिला प्रशासन का सहयोग करें। यह उपकरण सेहत विभाग की आशा वर्करों, डिस्पेंसरियों, सेहत व हेल्थ वेलनेस केंद्रों, सीएचसीज, सिविल अस्पताल मोगा में जमा करवाए जा सकते है। इससे उनकी ओर से कोविड-19 से प्रभावित और मरीजों की सहायता करके इस लड़ाई विरुद्ध सहयोग किया जा सकेगा। उन्होंने अपील की कि हम सभी को पंजाब सरकार की ओर से शुरू किए मिशन फतेह को सफल करने के लिए योगदान डालना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.