Move to Jagran APP

सरकारी प्राइमरी स्कूल बग्गेयाना बस्ती को मिडिल का दर्जा

शिक्षा विभाग की ओर से सरकारी प्राइमरी स्कूल बग्गेयाना को मिडिल स्कूल में अपग्रेड किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Dec 2021 06:19 PM (IST)Updated: Mon, 27 Dec 2021 06:19 PM (IST)
सरकारी प्राइमरी स्कूल बग्गेयाना बस्ती को मिडिल का दर्जा
सरकारी प्राइमरी स्कूल बग्गेयाना बस्ती को मिडिल का दर्जा

जागरण संवाददाता, मोगा : शिक्षा विभाग की ओर से सरकारी प्राइमरी स्कूल बग्गेयाना को मिडिल स्कूल में अपग्रेड किया गया है। इसको पूरा करने के लिए नगर निगम के माध्यम से कांग्रेस विधायक डा. हरजोत कमल के राजनीतिक सचिव गुरमिदर जीत सिंह बबलू ने स्कूल को एक एकड़ दो कनाल जगह पहले ही उपलब्ध करा दी थी।

loksabha election banner

पूर्व पार्षद गुरमिदरजीत सिंह बबलू ने बताया कि मिडिल स्कूल की बिल्डिग बनने के लिए पंजाब सरकार से ग्रांट भी जल्द ही उपलब्ध हो जाएगी, ताकि नए शिक्षा सत्र से यहां पर आठवीं कक्षा तक की पढ़ाई शुरू हो सके।

बग्गेयाना बस्ती व आसपास के लोगों को स्कूल अपग्रेड होने से काफी राहत मिली है। अब उनके बच्चों को आठवीं कक्षा तक दूर नहीं जाना पड़ेगा।

सरकारी प्राइमरी स्कूल बग्गेयाना बस्ती कुछ साल पहले तक पुरानी खस्ताहाल धर्मशाला में चलता था। पार्षद के रूप में गुरमिदर जीत सिंह बबलू ने स्कूल को अपनी बिल्डिग दिलाने के लिए लंबी लड़ाई लड़ी और स्कूल की नई बिल्डिग बनवाने में कामयाबी हासिल की। इसके चलते जिस स्कूल में धर्मशाला की बिल्डिग में 100 बच्चे भी स्कूल में नहीं आते थे वहां बच्चों की संख्या अब 250 से ज्यादा पहुंच चुकी है।

मिडिल स्कूल के लिए भी जगह पहले ही दिला दी थी, लेकिन स्कूल अपग्रेड अब हुआ है। माना जा रहा है कि दो कनाल क्षेत्र में मिडिल स्कूल की नई बिल्डिग बनेगी, बाकी दो एकड़ क्षेत्र में स्कूल के लिए खेल मैदान बन सकता है। स्कूल अपग्रेड होने पर टीचर पेरेंट्स एसोसिएशन के सदस्यों व स्कूल स्टाफ ने पूर्व पार्षद कांग्रेस नेता गुरमिदर जीत सिंह बबलू का मुंह मीठा कराकर उनके इस प्रयास के लिए सम्मानित भी किया,साथ ही आभार भी व्यक्त किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.