Move to Jagran APP

शिक्षा व वित्त मंत्री से मिलेगा मिड-डे मील कुक यूनियन का शिष्टमंडल

नेचर पार्क में मिड-डे मील कुक यूनियन ब्लाक मोगा-एक की बैठक जिलाध्यक्ष कमलजीत कौर खोटे की अध्यक्षता में हुई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Mar 2021 10:16 PM (IST)Updated: Wed, 24 Mar 2021 10:16 PM (IST)
शिक्षा व वित्त मंत्री से मिलेगा मिड-डे  मील कुक यूनियन का शिष्टमंडल
शिक्षा व वित्त मंत्री से मिलेगा मिड-डे मील कुक यूनियन का शिष्टमंडल

संवाद सहयोगी,मोगा

loksabha election banner

नेचर पार्क में मिड-डे मील कुक यूनियन ब्लाक मोगा-एक की बैठक जिलाध्यक्ष कमलजीत कौर खोटे की अध्यक्षता में हुई।

बैठक में जिला इंटक अध्यक्ष एडवोकेट विजय धीर, प्रदेश महासचिव दविदर सिंह जौड़ा, प्रवीण शर्मा आदि उपस्थित हुए। बैठक को संबोधित करते हुए एडवोकेट विजय धीर व यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष कर्मचंद चंडालिया ने कहा कि पंजाब सरकार से कुक का वेतन 1700 से बढ़ाकर तीन हजार रुपये करने की अपील की गई थी, लेकिन अभी तक वेतन नहीं बढ़ाया गया।

उन्होंने कहा कि जल्द ही यूनियन का शिष्टमंडल शिक्षा मंत्री व वित्त मंत्री से मुलाकात करेगा और उनसे वेतन बढ़ाने की मांग की जाएगी। उन्होंने कहा कि कुकों को मार्च महीने का वेतन नहीं मिला। उन्होंने कहा कि जितनी देर तक स्कूल में मिड-डे मील नहीं बन रहा, तब तक स्कूल में कुकों को न बनाया जाए। इस मौके पर अकविदर कौर, मीता, सरोज, जसवीर कौर, कर्मजीत कौर, मंजीत कौर, कमलजीत कौर, बलविदर कौर, इन्द्रजीत कौर, कुलविदर कौर, सन्नी देवी, कुलविदर कौर उपस्थित थीं। बाला जी को भोग लगाने के बाद भंडारा लगाया श्री सालासर धाम में श्री हनुमान चालीसा के पाठ एवं संकीर्तन का आयोजन किया गया। इस दौरान बालजी को भोग लगाने के बाद भंडारा लगाया गया।

पुजारी सुरिदर शुक्ला की अगुआई में सचिन कुमार, सतीश कुमार, जय प्रकाश ने बाला जी के दरबार में पूजा की। संस्थापक सुशील मिड्ढा ने दरबार में ज्योति प्रज्वलित की। गायकों ने राम मेरे घर आएंगे, बालाजी का सजा है दरबार दर्शन कर लो भक्तों. आदि भजनों का गायन किया।

सुरिदर शुक्ला ने कहा कि हर सुबह हमारे जीवन के लिए प्रेरणास्त्रोत है। जो बीत जाता है वह पल वापस नहीं आता,इसलिए हमें अपने कामकाज में से कुछ समय निकालकर प्रभु के नाम का भजन करना चाहिए। इस उपरांत भंडारे का प्रसाद वितरित किया गया।

सुशील मिड्ढा ने बताया कि सालासर धाम में यहां श्री हनुमान चालीसा के पाठ के साथ-साथ लंगर की व्यवस्था भी की गई है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए हम सबके लिए जरूरी है कि सरकारी गाइडलाइन का पालन करें। इस अवसर पर सुशील मिड्डा,सुरिदर शुक्ला, मनोज जैसवाल, गगन गाबा,अवतार सिंह,यकीन कुमार, सौरभ गोयल, हर्ष बांसल, विनोद कुमार,ललित कलसी, पवन अरोड़ा,परवीन गोयल, संजीव गुप्ता, रवि कुमार हुकम चंद,सौरभ गुप्ता, राजीव बांसल,मनदीप करवल के अलावा अन्य हाजिर थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.