Move to Jagran APP

एलपीजी की बढ़ती कीमतों के विरोध में केंद्र सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

। जोगिदर सिंह चौक में जिला इंटक के अध्यक्ष एडवोकेट विजय धीर की अगुआई में सदस्यों ने लगातार बढ़ रही महंगाई व एलपीजी की बढ़ती कीमतों के विरोध में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Feb 2021 10:39 PM (IST)Updated: Sat, 27 Feb 2021 10:39 PM (IST)
एलपीजी की बढ़ती कीमतों के विरोध में केंद्र सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन
एलपीजी की बढ़ती कीमतों के विरोध में केंद्र सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी,मोगा

loksabha election banner

जोगिदर सिंह चौक में जिला इंटक के अध्यक्ष एडवोकेट विजय धीर की अगुआई में सदस्यों ने लगातार बढ़ रही महंगाई व एलपीजी की बढ़ती कीमतों के विरोध में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

इसके साथ ही ई-रिक्शा मजदूर संघ के दफ्तर में केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। इस मौके पर इंटक वर्करों ने एलपीजी गैस सिलेंडर को तिलक लगाकर पूजा-अर्चना की तथा ज्योतिष आचार्य प्रवीण कुमार शर्मा को केंद्र सरकार की जन्मपत्री दिखाई। वर्करों ने पंडित जी से पूछा कि केंद्र की जन्मपत्री देखकर बताएं कि सरकार के सत्ता में आने के बाद देश में 135 करोड़ लोगों पर रसोई गैस, पेट्रोल, डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी और महंगाई की साढ़सत्ती कब खत्म होगी। इस मौके पर जिला इंटक अध्यक्ष एडवोकेट विजय धीर ने कहा कि डा. मनमोहन सिंह की पूर्व कांग्रेस सरकार समय रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 436 रुपए के आसपास रहती थी, जो आज 825 रुपए हो गई है। उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह की सरकार के समय मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व अन्य भाजपा नेता आसमान सिर पर उठा लेते थे, लेकिन आज यह सारे चुप्प बैठे हैं। उन्होंने केन्द्र सरकार से मांग की कि पेट्रोल, गैस व डीजल की कीमतों पर अंकुश लगाएं। इस मौके पर जिला इंटक महासचिव दविदर सिंह जौड़ा, प्रदेश यूथ इंटक महासचिव प्रवीण कुमार शर्मा, पूर्व पार्षद कृष्ण सूद, मिड-डे मील कुक यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष कर्मचंद चंडालिया, पूर्व अध्यक्ष मदन लाल बोहत, जसवंत सिंह, अशोक कालिया, प्रीतम सिंह बिल्लू, दर्शन सिंह, धर्मेन्द्र सिंह, विजय छपरी आदि सदस्य उपस्थित थे। किसानों की रिहाई के लिए निकाला मशाल मार्च दिल्ली में 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड के दौरान गिरफ्तार किए गए किसानों को रिहा करवाने की मांग को लेकर गांव रौली में शुक्रवार की शाम मशाल मार्च निकाला गया।

मशाल मार्च में शामिल हुई महिलाओं व किसानों ने गांव रौली की गलियों में केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। बलजीत कौर, मनप्रीत कौर व हरदीप कौर ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों पर अत्याचार कर रही है। इसी के रोष में गांव की महिलाओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ मशाल मार्च निकाला है। उन्होंने कहा कि अगर केंद्र सरकार जेलों में बंद किसानों को रिहा न किया तथा कृषि सुधार कानून रद न किए तो आने वाले समय में काफी गिनती में महिलाएं दिल्ली जाकर प्रदर्शन करने के लिए मजबूर होंगी। इस मौके पर सुखजिदर सिंह महेशरी, दर्शन सिंह, सरपंच जुगराज सिंह, कुलदीप सिंह कीपा, कुलवंत सिंह, ईशर सिह, आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.