Move to Jagran APP

शिअद महिला नेता के घर के बाहर फायरिग करने वाले कांग्रेस सरपंच सहित छह पर केस

। महिला अकाली नेता के घर के बाहर ताबड़तोड़ हवाई फायरिग करने की तस्वीरों के साथ खबर प्रकाशित होने के बाद थाना फतेहगढ़ पंजतूर पुलिस ने घटना के 48 घंटे बाद कांग्रेस सरपंच सहित छह लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर ली है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 May 2021 10:23 PM (IST)Updated: Sun, 09 May 2021 10:23 PM (IST)
शिअद महिला नेता के घर के बाहर फायरिग करने 
वाले कांग्रेस सरपंच सहित छह पर केस
शिअद महिला नेता के घर के बाहर फायरिग करने वाले कांग्रेस सरपंच सहित छह पर केस

संवाद सहयोगी,मोगा

loksabha election banner

महिला अकाली नेता के घर के बाहर ताबड़तोड़ हवाई फायरिग करने की तस्वीरों के साथ खबर प्रकाशित होने के बाद थाना फतेहगढ़ पंजतूर पुलिस ने घटना के 48 घंटे बाद कांग्रेस सरपंच सहित छह लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर ली है लेकिन अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया है। आरोपित अभी भी खुलेआम गांव में घूम रहे हैं। दैनिक जागरण ने नौ मई के अंक में मोगा में भिड़े अकाली-कांग्रेसी, फायरिग, अकालियों ने कमरा बंद बचाई जान शीर्षक के साथ खबर प्रकाशित की थी। इसके बाद जिला पुलिस ने हरकत में आते हुए आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया।

गांव खंभे में रहने वाला अकाली कार्यकर्ता गुरबख्श सिंह घर से बाहर निकला तो उसने देखा था कि गांव के ही एक अकाली नेता के साथ कांग्रेस सरपंच व कुछ अन्य लोग मारपीट कर रहे थे। गुरबख्श सिंह ने उसे बचाने का प्रयास किया तो हमलावरों ने उसी के साथ मारपीट शुरू कर दी। बचने के लिए वह किसी तरह निकट ही अकाली दल महिला विग की प्रधान मनप्रीत कौर मानूके के घर में घुस गया। बाद में कांग्रेस नेताओं ने दहशत फैलाने के मकसद से मनप्रीत मानूके के घर के बाहर ताबड़तोड़ कई राउंड फायरिग की। महिला नेता ने अकाली कार्यकर्ता को अपने घर के एक कमरे में बंद तक सूचना थाना समालसर पुलिस को देने के साथ ही पुलिस के हेल्पलाइन नं.112 पर भी जानकारी दी लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। बाद में अकाली कार्यकर्ताओं ने इस मामले की जानकारी पूर्व शिक्षा मंत्री तोता सिंह को दी और सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी पुलिस को सौंपी। वरिष्ठ अकाली नेता तोता सिंह ने इस मामले में पुलिस अधिकारियों से बात कर चेतावनी दी कि अगर पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो आंदोलन शुरू करेंगे।

जान से मारने की दी धमकियां

थाना फतेहगढ़ पंजतूर के सहायक थानेदार दिलबाग सिंह ने बताया कि 45 वर्षीय गुरबख्श सिंह पुत्र सुखविदर सिंह निवासी गांव खंभे ने शिकायत दर्ज करवाई है कि वह सात मई को शाम को घर से बाहर निकला तो सरपंच महल सिंह, जरनैल सिंह, सूबा सिंह, सरबजीत सिंह, इकबाल सिंह व चैन सिंह उसके घर के बाहर खड़े थे। एक अकाली कार्यकर्ता को बचाने की कोशिश करने पर इन लोगों ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। जब उसने भागकर अकाली दल की महिला नेता के घर में शरण ली तो इन लोगों ने 315 बोर की राइफल से उसके पीछे फायर किया तथा जान से मार देने की धमकी दी। आरोपितों ने दहशत फैलाने के लिए हवाई फायरिग भी की। पुलिस अधिकारी ने बताया कि शिकायतकर्ता के बयानों पर कांग्रेस सरपंच सहित छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.