Move to Jagran APP

टीचर कालोनी में कुंडी लगाकर चलाई जा रही पानी की मोटर

। सरकारी गली खोदकर मच्छी मोटर लगाने का एक और मामला जीरा रोड स्थित टीचर कालोनी की चढ़ती कलां गली में सामने आया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Jul 2021 10:57 PM (IST)Updated: Thu, 22 Jul 2021 10:57 PM (IST)
टीचर कालोनी में कुंडी लगाकर 
चलाई जा रही पानी की मोटर
टीचर कालोनी में कुंडी लगाकर चलाई जा रही पानी की मोटर

जागरण संवाददाता.मोगा

loksabha election banner

सरकारी गली खोदकर मच्छी मोटर लगाने का एक और मामला जीरा रोड स्थित टीचर कालोनी की चढ़ती कलां गली में सामने आया है। इस मोटर को ट्यूबवेल का रूप दिया गया है। तीन परिवारों ने सड़क में लगाई मच्छी मोटर से पानी का कनेक्शन लिया है। मोटर चलाने के लिए स्ट्रीट लाइट से कुंडी डाली जाती है।

क्षेत्र के पार्षद कुलविदर सिंह चक्कियां का कहना है कि मामला उनकी जानकारी में है, पर लोग क्या करें। टीचर कालोनी व माडल टाउन कालोनी में कई महीनों से दूषित पानी आ रहा है। वे निगम के जेई व एसई को कह कह थक चुके हैं, कोई नहीं सुन रहा है। मजबूरी में लोग अब तक 50-60 मच्छी मोटर कोरोना काल में लगवा चुके हैं, सड़क पर लगी मच्छी मोटर भी इसी मजबूरी में लगी है, क्या करें लोग?

इस संबंध में जब नगर निगम के संबंधित जेई राम राय से बात की गई तो उन्होंने बताया कि ये मामला वह नहीं देखते हैं रोड एंड बिल्डिंग ब्रांच देखती है। रोड एंड बिल्डिंग ब्रांच के एसई रंजीत सिंह से कई बार संपर्क करने की कोशिश की गई उन्होंने काल रिसीव नहीं की। क्या है मामला

जीरा रोड पर टीचर्स कालोनी की चढ़ती कलां गली अभी तक पक्की नहीं बनी है। पिछले दिनों यहां पर सरकारी महकमे में काम करने वाले कुछ लोगों ने सड़क खोदकर मच्छी मोटर लगा ली। सरकारी जगह में अवैध रूप से निजी प्रयोग के लिए लगाई मोटर से तीन घरों से पानी के कनेक्शन ले लिए गए। नियमों को मच्छी मोटर लगाने में ही ताक पर नहीं रखा गया, बल्कि इस मोटर का चलाने के लिए स्ट्रीट लाइट से कुंडी डाल दी गई। रोज पानी तीन घरों में जा रहा है, लेकिन बिजली का खर्चा कोई भी घर उठाने को तैयार नहीं है। पार्षद बोले, मैं तो कह कह के थक गया

हैरानी इस बात की है कि वार्ड 48 में आने वाली टीचर्स कालोनी में नगर निगम का प्रतिनिधित्व करने वाले कांग्रस के पार्षद कुलविदर सिंह चक्कियां से जब पूछा गया कि क्या उन्हें मच्छी मोटर लगवाने की जानकारी है तो उन्होंने स्वीकार करते हुए अपना ही दुखड़ा रो दिया। पार्षद का कुलविदर सिंह ने बताया कि उनके वार्ड में पिछले कई महीने से दूषित पानी लोगों के घरों में आ रहा है, परेशान होकर लोग धड़ाधड़ घरों में मच्छी मोटर लगवा रहे हैं। गली में भी इसी मजबूरी में कुछ घरों ने मिलकर मोटर लगाई है, क्या करें मजबूर हैं? कुंडी लगाने की बात पर वे कहते हैं कि इसकी वे जांच कराएंगे, ऐसा करना गलत है। लगातार क्षेत्र में दूषित पानी आने से मजबूरी में लोग 40-50 हजार रुपये खर्च करने को मजबूर हो रहे हैं। साथ में वे ये भी कहते है कि इस मामले को वे किसी से कह भी नहीं सकते हैं, खुद उन्हीं पर लोग सवाल उठाएंगे। जब कांग्रेस के पार्षदों की भी सुनवाई नहीं हो रही है तो किसकी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.