Move to Jagran APP

अध्यापकों की मांगों को लेकर डीटीएफ पंजाब का प्रतिनिधि मंडल शिक्षा सचिव से मिला

। डेमोक्रेटिक टीचर फ्रंट पंजाब का प्रतिनिधि मंडल प्रदेश अध्यक्ष दिग्विजयपाल शर्मा व प्रदेश सचिव सरवन सिंह औजला की अगुआई में शिक्षा सचिव से मिला।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 10:33 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 10:33 PM (IST)
अध्यापकों की मांगों को लेकर डीटीएफ पंजाब का प्रतिनिधि मंडल शिक्षा सचिव से मिला
अध्यापकों की मांगों को लेकर डीटीएफ पंजाब का प्रतिनिधि मंडल शिक्षा सचिव से मिला

संवाद सहयोगी,मोगा

prime article banner

डेमोक्रेटिक टीचर फ्रंट पंजाब का प्रतिनिधि मंडल प्रदेश अध्यक्ष दिग्विजयपाल शर्मा व प्रदेश सचिव सरवन सिंह औजला की अगुआई में शिक्षा सचिव से मिला।

इस दौरान प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों ने अध्यापकों की मांगों को लेकर शिक्षा सचिव से बातचीत की। लंबे समय से शिक्षा विभाग में कम वेतन पर काम कर रही ईजीएस एआइई, एसटीआर, आइईवी शिक्षा प्रोवाइडर अध्यापकों व वोकेशनल ट्रेनरों को शिक्षा विभाग में पूरे स्केल पर रगुलर करने संबंधी मांग पर शिक्षा सचिव ने कहा कि आसामियां निकाली हुई हैं, इनकी नियुक्ति कर रहे हैं। इसी तरह पिकट्स सोसायटी मेन रेगुलर काम करते कंप्यूटर अध्यापकों को पूरे वेतन स्केल पर शिक्षा विभाग में तबदील करने की मांग पर शिक्षा सचिव ने कहा कि यह पालिसी मैटर का मामला है। उन्होंने कोई संतोषजनक जबाव नहीं दिया।

इसके अलावा एनएसक्यूएफ के अध्यापकों को रेगुलर करने, ईटीटी से एचटी, एचटी से सीएसटी से बीपीईओ तथा सीएंडवी कैडर से मास्टर कैडर, मास्टर कैडर से लेक्चरर, मास्टर केडर से मुख्य अध्यापक, लेक्चरर से प्रिसिपल आदि जल्द करने की मांग की गई। प्री प्राइमरी के बच्चों को लेकर सारे बच्चों को सरकार अपनी गारंटी पर स्कूल बुलाए तथा स्कूल खुलने के कारण आनलाइन पढ़ाई बंद की जाए। इसके अलावा प्रतिनिधि मंडल ने मांग की कि विभाग में बार-बार परीक्षाएं, साप्ताहिक टैस्ट लेने के कारण पढ़ाई प्रभावित हो रही है,यह टैस्ट बंद करने की मांग की गई। अध्यापक संघर्ष के दौरान दर्ज किए हर किस्म के केस रद्द किए जाएं, डीए की बकाया किश्तें तुरंत जारी करने, छठें वेतन कमिशन की रिपोर्ट तुरंत जारी करके लागू किए जाने, दूर दराज तैनात अध्यापकों को पहल देते हुए बदलियां तुरंत खोलने की मांग की गई। इसके

अलावा जत्थेबंदी की डिमांड चार्टर में शामिल तथा अध्यापकों को पेश आने वाली समस्याओं पर बातचीत की गई। इस प्रतिनिधि मंडल के नेताओं ने घोषणा की कि आने वाले दिनों में अगर इन मांगों की पूर्ति नहीं की जाती तो उक्त मांगों संबंधी संघर्ष किया जाएगा। इस मौके प्रदेश नेता जसविदर सिंह बठिडा, सुखविदर सिंह सुखी, हरदेव मुल्लांपुर, दलजीत सिंह समराला, गुरप्रीत खन्ना, दीदार सिंह मुदकी, हरजीत चीदा आदि

उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.