Move to Jagran APP

'प्रतिमा स्थापना कार्यक्रम में बाधा डाली तो अग्रवाल समाज देगा मुंहतोड़ जवाब'

। जिला अग्रवाल सभा के अध्यक्ष मंजीत कंसल एवं चेयरमैन डाक्टर सीमांत गर्ग ने सीधे तौर पर चेतावनी दी है कि महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा स्थापना का कार्यक्रम पूरी तरह सामाजिक है। यह राजनीतिक प्रोग्राम नहीं है। जो भी राजनीतिक पार्टी या कोई अन्य इस में अड़चन पैदा करेगा उसका पूरा अग्रवाल समाज खुलकर विरोध करेगा। ।

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Nov 2021 10:28 PM (IST)Updated: Sun, 21 Nov 2021 10:28 PM (IST)
'प्रतिमा स्थापना कार्यक्रम में बाधा डाली तो 
अग्रवाल समाज देगा मुंहतोड़ जवाब'
'प्रतिमा स्थापना कार्यक्रम में बाधा डाली तो अग्रवाल समाज देगा मुंहतोड़ जवाब'

जागरण संवाददाता मोगा

loksabha election banner

महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा लगाने के प्रस्तावित कार्यक्रम पर कानूनी अड़चनें सामने आने के बाद जिला अग्रवाल सभा के अध्यक्ष मंजीत कंसल एवं चेयरमैन डाक्टर सीमांत गर्ग ने सीधे तौर पर चेतावनी दी है कि महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा स्थापना का कार्यक्रम पूरी तरह सामाजिक है। यह राजनीतिक प्रोग्राम नहीं है। जो भी राजनीतिक पार्टी या कोई अन्य इस में अड़चन पैदा करेगा उसका पूरा अग्रवाल समाज खुलकर विरोध करेगा।

डाक्टर सीमांत गर्ग ने कहा अग्रवाल समाज किसी सरकारी ग्रांट का मोहताज नहीं है। समाज ने सिर्फ सरकार के प्रतिनिधि के रूप में विधायक डाक्टर हरजोत कमल से मांग की थी कि उन्हें शहर में कोई स्थान उपलब्ध करा दिया जाए। ताकि अग्रवाल समाज महाराजा अग्रसेन जी की मूर्ति स्थापित कर सकें। क्योंकि अग्रसेन महाराज अग्रवाल समाज के आराध्य हैं। जहां तक सरकारी फंड का सवाल है तो यह समाज तो टैक्स भी देता है, हर पार्टी को चुनावी फंड भी देता है और समाज भलाई के काम भी करता है। यही एक समाज है जो अपने समाज से बाहर जाकर हर वर्ग के लिए अपने दरवाजे खुले रखता है।

अग्रवाल समाज के जिलाध्यक्ष मंजीत कंसल एवं चेयरमैन डा सीमांत गर्ग ने कहा कि अग्रवाल समाज ने कभी किसी से नहीं मांगा, हमेशा दिया है लेकिन अपने आराध्य को पूजने, उनसे प्रेरित होने का अधिकार पूरे समाज को है। इसमें समाज का कोई भी वर्ग भले ही वह अग्रवाल समाज से ही कोई व्यक्ति क्यों न हो। आने वाले समय में अग्रवाल समाज एकजुट होकर उसका मुंहतोड़ जवाब देगा। कोई राजनीतिक दल अगर इसका विरोध करता है तो अग्रवाल समाज एकजुट होकर उसका विरोध करेगी।

मनजीत कंसल एवं डा. हेमंत गर्ग ने कहा कि समाज ने अब यह फैसला लिया है कि महाराजा अग्रसेन जी की मूर्ति जिस स्थान पर लगाई जा रही है। समाज के फंड से उस जगह मूर्ति भी लगाएंगे और उस जगह के आसपास के क्षेत्र को सुंदरीकरण कर आदर्श स्थान बनाएंगे ताकि जो लोग इस पुनीत कार्य में बाधा पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं उन्हें सबक मिले कि अग्रवाल समाज किसी विरोधी ताकतों के आगे झुकेगा नहीं। अभी तक नम्रता के आधार पर समाज के लिए काम करते आए हैं। जरूरत पड़ी तो लड़ कर भी अपने अधिकारों को लेना जानते हैं।

इस मौके पर अग्रवाल महिला सभा की जिला चेयरपर्सन लीना गोयल, नीरू अग्रवाल, व्यापार मंडल के प्रधान प्रदीप बंसल, महासचिव रामपाल गुप्ता आदि अग्रवाल समाज से संबंधित शहर के 100 से ज्यादा व्यापारी और डाक्टर मौजूद थे।

मुख्यमंत्री चन्नी का दौरा रद, केजरीवाल आज मोगा में

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का मोगा में 25 नवंबर को प्रस्तावित दौरा उनकी निजी व्यवस्थाओं के चलते रद हो गया है। उन्होंने जिला अग्रवाल सभा को भरोसा दिया है कि वह महाराजा अग्रसेन जी की मूर्ति का अनावरण करने के लिए जल्द ही नई तिथि जारी करेंगे। उधर, आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविद केजरीवाल के दौरे की सभी तैयारियां हो चुकी है। वे सोमवार को दोपहर 12:30 बजे मोगा में महिलाओं की रैली संबोधित करेंगे। रैली में स्थानीय मीडिया को भी आमंत्रित नहीं किया गया है। रैली की तैयारियों में लगे आम आदमी पार्टी व्यापार प्रकोष्ठ पंजाब के अध्यक्ष रमन मित्तल ने बताया रैली में सिर्फ 500 महिलाओं को विशेष कार्ड जारी किए गए हैं। इन कार्डों को स्कैन करके ही वे अंदर प्रवेश ले सकेंगी। आप नेताओं में भी कुछ चुनिदा नेताओं को ही मंच पर स्थान मिल सकेगा इनकी संख्या 10 बताई जा रही है। इनमें पार्टी के विधायक होंगे। रैली में जालंधर, लुधियाना, मोगा, फिरोजपुर, संगरूर, फरीदकोट की महिलाएं शामिल होने पहुंच रही हैं। रमन मित्तल के अनुसार अभी तक जो कार्यक्रम पार्टी प्रमुख की ओर से जारी किया गया है उसके तहत रैली में दिल्ली की तर्ज पर महिलाओं की सुरक्षा, उनकी शिक्षा, स्वास्थ्य एवं परिवहन के लिए सरकार बनने पर अनिवार्य रूप से फ्री सुविधा दिए जाने की घोषणा करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.