Move to Jagran APP

डीसी हरीश नायर ने बाघापुराना में सरकारी दफ्तरों का किया दौरा

। डिप्टी कमिश्नर मोगा हरीश नायर ने बाघापुराना के तहसील कांप्लेक्स में पहुंचकर सरकारी दफ्तरों में प्रबंधों का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Oct 2021 10:42 PM (IST)Updated: Sun, 10 Oct 2021 10:42 PM (IST)
डीसी हरीश नायर ने बाघापुराना में 
सरकारी दफ्तरों का किया दौरा
डीसी हरीश नायर ने बाघापुराना में सरकारी दफ्तरों का किया दौरा

संवाद सहयोगी,बाघापुराना

loksabha election banner

डिप्टी कमिश्नर मोगा हरीश नायर ने बाघापुराना के तहसील कांप्लेक्स में पहुंचकर सरकारी दफ्तरों में प्रबंधों का जायजा लिया। इस मौके पर एसडीएम राजपाल सिंह, तहसीलदार गुरमीत सिंह सहोता ने डीसी को मुलाजिमों की समस्याओं से अवगत करवाया।

डीसी ने सिविल अस्पताल, नगर कौंसिल दफ्तर, सेवा केन्द्र व बीडीपीओ दफ्तर का दौरा किया। उन्होंने सिविल अस्पताल में डाक्टरों से बातचीत करने के अलावा मरीजों की मुश्किलें भी सुनीं। नशा छुड़ाओ केंद्र में दवा लेने पहुंचे लोगों के साथ भी डीसी ने बातचीत की। बाघापुराना तथा गांवों के लोगों ने डीसी को सेवा केंद्रों में पेश आने वाली मुश्किलों की जानकारी दी। इस पर डीसी ने उन्हें इन्हें जल्द करने का भरोसा दिलाया। डिप्टी कमिश्नर हरीश नायर ने कहा कि सब डिवीजन के अफसरों को मिल कर चल रहे विकास कार्यों व विभिन्न विभागों में पेश आ रही समस्याओं की जानकारी उनसे हासिल की गई है। इस मौके पर जीएस कोहली, एसडीएम राजपाल सिंह, तहसीलदार गुरमीत सिंह सहोता, थाना प्रभारी हरमनजीत सिंह बल्ल, एसएमओ राजेन्द्र सिंह गिल बाघापुराना, कार्यसाधक अफसर संजय कुमार बांसल आदि अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे। सेवा केंद्रों के जरिए से मिलेंगी

पंजाब मेडिकल कौंसिल से संबंधित 15 सेवाएं आम जनता को सेवा केंद्रों से मिलने वाली सेवाओं में बढ़ोत्तरी करते हुए 15 नई सेवाएं शुरू की गई हैं। डिप्टी कमिश्नर हरीश नायर ने कहा कि पंजाब मेडिकल कौंसिल (मेडिकल शिक्षा एवं खोज विभाग) की 15 नई सेवाएं अब सेवा केंद्रों के साथ जोड़ दी गई हैं।

इन सेवाओं में एमबीबीएस पास करने के एक वर्ष की इंटर्नशिप ट्रेनिग के लिए प्रोवीजनल रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन, पंजाब के डाक्टरों की प्रोवीजनल रजिस्ट्रेशन व रजिस्ट्रेशन ट्रांसफर के लिए ए प्लीकेशन फार्म, बाहरी देश से रजिस्ट्रेशन के लिए फार्म, पंजाब राज्य से बाहर ग्रेजुएशन करके आए डाक्टरों के लिए पक्की रजिस्ट्रेशन व पंजाब के बाहर से ग्रेजुएशन करके आए डाक्टरों के लिए पक्की रजिस्ट्रेशन अब सेवा केंद्रों से करवाई जा सकती है। इसके अलावा अतिरिक्त योग्यता के लिए एप्लीकेशन फार्म, सिर्फ एमडी एमएच डाक्टरों के लिए स्पेशलाइजेशन रजिस्ट्रेशन के लिए एप्लीकेशन फार्म, डुप्लीकेट रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट के लिए फार्म, रजिस्ट्रेशन संबंधी फार्म आदि सुविधाएं अब सेवा केंद्रों पर मिलेंगी। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि इन रजिस्ट्रेशन व लाइसेंस सेवाओं के लिए नजदीकी सेवा केंद्रों में संपर्क किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.