Move to Jagran APP

जिले में रोजाना 35 हजार लोगों का होगा टीकाकरण : डीसी

। जिला मोगा के लोगों को कोरोना महामारी से बचाने के लिए टीकाकरण अभियान तेज कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 11:30 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 11:30 PM (IST)
जिले में रोजाना 35 हजार लोगों का 
होगा टीकाकरण : डीसी
जिले में रोजाना 35 हजार लोगों का होगा टीकाकरण : डीसी

संवाद सहयोगी,मोगा

loksabha election banner

जिला मोगा के लोगों को कोरोना महामारी से बचाने के लिए टीकाकरण अभियान तेज कर दिया गया है। अगले 10 दिन में तीन लाख से अधिक योग्य लोगों का टीकाकरण यकीनी बनाने के लिए जिला प्रशासन ने अब रोजाना 35 हजार लोगों का टीकाकरण करने का फैसला किया है।

सेहत विभाग ने इसके प्रबंध मुकम्मल कर लिए हैं। तैयारियों का जायजा लेने के लिए डिप्टी कमिश्नर हरीश नैय्यर ने रविवार को समूह अधिकारियों से जूम मीटिग की तथा हिदायतें जारी कीं। डीसी ने कहा कि विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते यह फैसला किया गया कि जिला मोगा में 18 वर्ष उम्र पूरी करने वाले प्रत्येक वोटर (कुल 7,50,414 वोटर ) का टीकाकरण करवाया जाए। चुनावी स्टाफ चाहे दूसरी डोज लगवाए नौ महीने भी पूरे नहीं भी हुए, वे बूस्टर डोज लगवा सकता है। इसलिए उनको तुरंत सेहत संस्थाओं से संपर्क करना चाहिए। जिला मोगा राष्ट्रीय अनुपात में बहुत पिछड़ रहा है। इसलिए हमें अधिक से अधिक टीकाकरण को यकीनी बनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सारे सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों को चाहिए कि वह अपना व अपने परिवार का टीकाकरण करवाना यकीनी बनाएं। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को हिदायत की कि वह 15 से 18 वर्ष उम्र के किशोरों का टीकाकरण यकीनी बनाने के लिए उनका स्कूल स्तर ग्रुप बनाकर सेहत विभाग को दें। उन्होंने हिदायत की कि जिला सिविल प्रशासन द्वारा जो नोडल अफसर सेहत विभाग की ओर से लगाए गए हैं वह पूरी जिम्मेदारी से अपनी ड्यूटी निभाए। उन्होंने कहा कि 35 हजार टीकाकरण का रोजाना लक्ष्य प्राप्त करने के लिए आंगनबाड़ी वर्कर व आशा वर्कर सेहत विभाग को पूरा सहयोग देंगी। यह लोगों को प्रेरित करके घर-घर टीकाकरण कैंप तक लाने का काम करेंगी। जिन लोगों की दूसरी डोज बकाया है उनको टेलीफोन करके भी याद करवाया जाएगा। लोगों की सुविधा के लिए सांय को भी कैंप लगाए जाएंगे। उन्होंने समूह एसडीएम को कहा कि वह इस टीकाकरण मुहिम की खुद निगरानी करें। इस काम की निगरानी करने के लिए एडिशनल डिप्टी कमिश्नर शहरी विकास सुरेन्द्र सिंह को जिला प्रशासन द्वारा नोडल अफसर लगाया गया है। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए मेगा कैंपों व स्लम क्षेत्रों में कैंप लगाने बारे भी विचार विमर्श किया गया। बैठक दौरान सिविल सर्जन डा. हितिदर कौर ने कहा कि सेहत विभाग के पास वैक्सीन व स्टाफ की कोई कमी नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.