Move to Jagran APP

अब घर बैठे ही लोग बनवाएं अपना वोट : डिप्टी कमिश्नर

। डिप्टी कमिश्नर कम अतिरिक्त जिला चुनाव अधिकारी हरीश नायर ने कहा है कि केंद्रीय चुनाव आयोग द्वारा वोटर सूची के संशोधन का प्रोग्राम जारी किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Nov 2021 04:53 PM (IST)Updated: Mon, 01 Nov 2021 04:53 PM (IST)
अब घर बैठे ही लोग बनवाएं अपना वोट : डिप्टी कमिश्नर
अब घर बैठे ही लोग बनवाएं अपना वोट : डिप्टी कमिश्नर

संवाद सहयोगी,मोगा

loksabha election banner

डिप्टी कमिश्नर कम अतिरिक्त जिला चुनाव अधिकारी हरीश नायर ने कहा है कि केंद्रीय चुनाव आयोग द्वारा वोटर सूची के संशोधन का प्रोग्राम जारी किया गया है। इसलिए जिन नागरिकों की उम्र एक जनवरी 2022 को 18 वर्ष या इससे अधिक है तथा उनका वोट नहीं बना, वे अपना वोट बनवाएं। डीसी ने कहा कि अब लोग घर बैठे ही अपना वोट बनवा सकते हैं।

उन्होंने बताया कि वोट दुरुस्त करवाने के लिए चुनाव आयोग की ओर से 30 नवंबर तक का समय दिया गया है। इस दौरान कामकाज वाले दिन अपने संबंधित एसडीएम दफ्तर में जाकर अपने वोट का फार्म भरकर दिया जा सकता है। इसके अलावा केंद्रीय चुनाव आयोग की वेबसाइट पर जाकर आनलाइन फार्म भी भरा जा सकता है। अगर फिर भी किसी किस्म की परेशानी आती है तो 1950 टोल नंबर पर मुफ्त फोन करके भी जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

स्थानीय जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के नुमाइंदों के साथ बैठक करते हुए नायर ने कहा कि इस दौरान अगर किसी भी वोटर को अपने वोटर कार्ड में कोई भी दुरुस्ती करवानी है या अपनी वोट कटवानी है तो वह भी फार्म भरकर दे सकते हैं। इसके अलावा दो, छह, सात और 20 नवंबर को जिले के समूह बूथ लेवल अफसर अपने-अपने पोलिग स्टेशन पर बैठेंगे। निर्धारित दिन अपने घर के नजदीक के पोलिग स्टेशनों पर जाकर अपने बूथ लेवल अफसर के पास भी फार्म भरा जा सकता है। उन्होंने समूह नागरिकों से अपील की कि भारतीय चुनाव कमीशन के इस सुनहरे मौके का लाभ उठाएं।

नायर ने समूह बीएलओज को हिदायत की कि उक्त तारीखों को अपने पोलिग बूथों पर बैठकर खुद वोटें बनवाए या दुरुस्त करवाने की ड्यूटी निभाएं। उन्होंने कहा कि इस सारे काम की निगरानी करने के लिए संबंधित एसडीएम की ड्यूटी लगाई गई है। इस बैठक में अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर जनरल हरचरण सिंह, शिरोमणि अकाली दल के कुलदीप सिंह जोगेवाला, सीपीआइएम के सुरजीत सिंह गगड़ा, कांग्रेस के दरबारा सिंह, आम आदमी पार्टी के तेजेन्द्र सिंह बराड़, जिला लोक संपर्क अफसर प्रभदीप सिंह, जिला चुनाव तहसीलदार बरजिदर सिंह उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.