Move to Jagran APP

सत्य साई आयुर्वेदिक कालेज में लगाया कोरोना टीकाकरण कैंप

। स्थानीय श्री सत्य साईं मुरलीधर आयुर्वेदिक कालेज व हास्पिटल में कोरोना टीकाकरण कैंप लगाया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 31 May 2021 10:44 PM (IST)Updated: Mon, 31 May 2021 10:44 PM (IST)
सत्य साई आयुर्वेदिक कालेज में लगाया  कोरोना टीकाकरण कैंप
सत्य साई आयुर्वेदिक कालेज में लगाया कोरोना टीकाकरण कैंप

संवाद सहयोगी, मोगा

loksabha election banner

स्थानीय श्री सत्य साईं मुरलीधर आयुर्वेदिक कालेज व हास्पिटल में कोरोना टीकाकरण कैंप लगाया गया। कैंप में सरकारी हास्पिटल की टीम ने कालेज के सहयोग से 45 वर्ष के ऊपर के 30 लोगों को वैक्सीन लगाई। कैंप का आरंभ प्रिसिपल डा. पी सी सिगला व जिला टीकाकरण अफसर डा. अशोक सिगला ने करते हुए कहा कि हम सबको महामारी के बचाव के लिए वैक्सीन लगवानी चाहिए। हम सब के लिए फायदेमंद है। इस दौरान कॉलेज प्रिसिपल डाक्टर पीसी सिगला ने कहा कि सिविल सर्जन व प्रशासन ने इस कालेज में कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर खोलने की मांग की थी ताकि इस इलाके के लोगों को नजदीक ही वैक्सीन लगाई जा सके। इस सेंटर के पहले दिन कैंप में 45 वर्ष के ऊपर के 30 लोगों ने वैक्सीन लगवा कर इस कैंप का लाभ उठाया है। उन्होंने इस महामारी के दौर में सभी को सावधानियों के साथ-साथ रोग प्रतिरोधक शक्ति और मनोबल बनाए रखने की अपील की। ताकि हम इस महामारी से बच सकें। जिला टीकाकरण अफसर डा. अशोक सिगला ने कालेज स्टाफ द्वारा इस कैंप में दिए सहयोग की सराहना की। सीनियर सिटीजंस ने बताए तंकाबू से होने वाले नुकसान गांधी रोड स्थित गोपाल गोशाला में सीनियर सिटीजंस वेलफेयर सोसायटी की बैठक अध्यक्ष वीपी सेठी की अध्यक्षता में हुई।

बैठक में 31 मई को मनाए जा रहे अंतरराष्ट्रीय तंबाकू निषेध दिवस पर तंबाकू का सेवन करने से होने वाले नुकसान के प्रति लोगों को जागरूक करने का संकल्प लिया गया। सेठी ने कहा कि युवा पीढ़ी नशे की दलदल में फंसती जा रही है जो समाज के लिए चिता का विषय है। सोसायटी के मुख्य सलाहकार, एनजीओ एसके बांसल और महासचिव प्रियव्रत गुप्ता ने कहा कि तंबाकू का सेवन करने वालों को फेफड़ों की तकलीफ का सामना करना पड़ता है। इसका प्रयोग करने से दिल के रोगी, शुगर, गले, जबड़े और फेफड़े आदि कैंसर से प्रभावित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को अच्छी और तंदरुस्त जिदगी जीने के लिए तंबाकू और अन्य नशीले पदार्थों का सेवन नहीं करना चाहिए। कोविड 19 जैसी महामारी के दौरान तंबाकू और अन्य नशीले पदार्थों का सेवन करने वालों की मृत्यु दर दूसरों के मुकाबले काफी ज्यादा है। कोटपा एक्ट की धारा 4/2018 के अनुसार सार्वजनिक स्थानों पर तंबाकू का सेवन करने की पूर्ण रूप से मनाही है। सोसायटी पंजाब सरकार से मांग करती है कि शिक्षण संस्थाओं, सार्वजनिक स्थानों, और धार्मिक स्थलों से 100 मीटर के भीतर तंबाकू उत्पादों के प्रयोग और इनकी दुकानें चलाने पर पूरी तरह से सख्त पाबंदी लगा देनी चाहिए। अगर कोई व्यक्ति इसकी उल्लंघना करता है तो उसके ऊपर कानूनी कार्रवाई करनी चाहिए। इस अवसर पर सोसायटी के अध्यक्ष वीपी सेठी, एसके बांसल एनजीओ, प्रियव्रत गुप्ता महासचिव, अमरजीत जस्सल उप सचिव, दर्शन सिंह जस्सल, खुशी राम आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.