Move to Jagran APP

आहाता बदन में फिर आने लगा दूषित पेयजल

मोगा वार्ड 12 के तहत आहाता बदन के लोगों की समस्याएं दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। पहले यहां सीवरेज के पानी की निकासी की समस्या थी। इसके बाद पेयजल में गंदा पानी मिक्स होकर आने लगा था। जिसे देखते हुए नगर निगम समेत सेहत विभाग ने भी अपनी कार्रवाई शुरू की थी। मगर अब एक बार फिर यहां पेयजल दूषित आने लगा है। इस बारे में स्थानीय लोगों ने नगर निगम सहित मोहल्ले में राजनीति करने वालों के खिलाफ अपना रोष व्यक्त किया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Jun 2020 04:33 PM (IST)Updated: Thu, 25 Jun 2020 04:33 PM (IST)
आहाता बदन में फिर आने लगा दूषित पेयजल
आहाता बदन में फिर आने लगा दूषित पेयजल

राज कुमार राजू, मोगा

prime article banner

वार्ड 12 के तहत आहाता बदन के लोगों की समस्याएं दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। पहले यहां सीवरेज के पानी की निकासी की समस्या थी। इसके बाद पेयजल में गंदा पानी मिक्स होकर आने लगा था। जिसे देखते हुए नगर निगम समेत सेहत विभाग ने भी अपनी कार्रवाई शुरू की थी। मगर, अब एक बार फिर यहां पेयजल दूषित आने लगा है। इस बारे में स्थानीय लोगों ने नगर निगम सहित मोहल्ले में राजनीति करने वालों के खिलाफ अपना रोष व्यक्त किया है।

इस बारे में वरिदर कौर, मनजीत कौर, अजीत कौर व रूपिदर कौर आदि ने बताया कि वार्ड के तहत आहाता बदन सिंह में जनवरी व फरवरी में पीने के दूषित पानी की समस्या को देखते हुए नगर निगम ने इलाके के सीवरेज के मैनहोल की सफाई करवाई थी। वहीं सेहत विभाग ने मेडिकल कैंप लगाकर लोगों की जांच करते हुए उन्हें दवा उपलब्ध करवाई थी। उस समय नगर निगम द्वारा लोगों को पेयजल सप्लाई देने के लिए पानी के टैंकर भेजे गए थे। साथ ही निगम कमिश्नर के साथ विधायक डॉ. हरजोत कमल की पत्नी ने भी इलाकावासियों की समस्याएं सुनी थीं। मगर, अब फिर से दूषित पेयजल की सप्लाई होने से लोगों के बीमार पड़ने की आशंका है।

------------

पेयजल से आती है दुर्गध

आहाता बदन के लोगों ने बताया कि इलाके में पेयजल की जो सप्लाई नगर निगम द्वारा दी जा रही है, वह कई बार दूषित हो चुकी है। जो पेयजल घरों तक पहुंचता है, उसमें दुर्गध आने सहित कचरा भी आ रहा है। इसे पीना तो दूर इससे लोग कपड़े धोना भी पसंद नहीं करते हैं। लोगों ने बताया कि दूषित सप्लाई के कारण पिछले दिनों भी मोहल्ले में कई लोगों को पेट की बीमारी सहित अन्य कई समस्याएं झेलनी पड़ी थीं।

-----------------

समस्या का स्थायी समाधान हो

मनीष, महेंद्र मेनराय व ऋषि शर्मा आदि ने कहा कि उनका इलाका नगर निगम के पीने के पानी की सप्लाई पर निर्भर है। ऐसे में दूषित पानी की सप्लाई आगामी दिनों में भयंकर बीमारी पैदा कर सकती है। ऐसे में निगम को चाहिए कि वह शहर के सभी इलाकों में पीने के दूषित पानी की सप्लाई की समस्या का स्थायी समाधान करे, ताकि लोगों को बीमारियों का सामना न करना पड़े।

------------

जल्द होगा स्थायी समाधान : पार्षद

वार्ड 12 के पार्षद मनजीत धम्मू ने बताया कि पेयजल में मिट्टी व अन्य मिक्सिग होने का कारण सबमर्सिबल बोर की समस्या है। इस समस्या का पक्का समाधान करने के लिए नगर निगम द्वारा मंडी में नया बोर करवाना शुरू कर दिया है। जिसके कारण आगामी दिनों में इलाकावासियों की समस्या पक्के तौर पर हल हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.