Move to Jagran APP

कोट ईसे खां में कांग्रेस को प्रचंड बहुमत, 13 में से नौ सीटों पर कब्जा

नगर पंचायत कोट ईसे खां के चुनाव में कांग्रेस ने 13 में नौ सीटें जीतकर प्रचंड बहुमत हासिल कर लिया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Feb 2021 11:39 PM (IST)Updated: Wed, 17 Feb 2021 11:39 PM (IST)
कोट ईसे खां में कांग्रेस को प्रचंड बहुमत, 13 में से नौ सीटों पर कब्जा
कोट ईसे खां में कांग्रेस को प्रचंड बहुमत, 13 में से नौ सीटों पर कब्जा

तरसेम सचदेवा.कोट ईसे खां

loksabha election banner

नगर पंचायत कोट ईसे खां के चुनाव में कांग्रेस ने 13 में नौ सीटें जीतकर प्रचंड बहुमत हासिल कर लिया है। नगर पंचायत की सत्ता कांग्रेस ने शिअद-भाजपा से छीनी है। पिछले चुनाव में नगर पंचायत पर शिअद-भाजपा गठबंधन का कब्जा था, उस समय गठबंधन ने 12 सीटें जीती थीं।

अश्वनी कुमार पिटू नगर पंचायत के पहले अध्यक्ष बने थे। आम आदमी पार्टी ने पहली बार यहां पर एक सीट के साथ खाता खोला है। अकाली दल के पूर्व चेयरमैन अश्वनी कुमार पिटू खुद भी वार्ड 10 से कांग्रेस प्रत्याशी से चुनाव हार गए हैं। अकाली दल को सिर्फ दो सीटों पर संतोष करना पड़ा।

वार्ड नंबर एक से कांग्रेस की गुरवीर कौर अपनी प्रतिद्वंदी प्रत्याशी को 51 वोटों के अंतर से हराकर चुनाव जीती हैं। वार्ड नंबर दो में कांग्रेस के कुलदीप राजपूत ने 163 वोटों के अंतर से रमन कुमार को, वार्ड नंबर तीन से कांग्रेस की छिन्दर कौर पत्नी प्रकाश राजपूत ने परमजीत कौर को 328 वोटों से वार्ड नंबर चार से 'आप' के गुरप्रीत सिंह सिद्धू ने देसराज को 60 वोटों के अंतर से वार्ड नंबर पांच से कांग्रेस की कुलवंत कौर ने जसविदर कौर को 58 से, वार्ड नंबर छह से कांग्रेस के बग्गड़ सिंह ने बलबीर सिंह को 157, वार्ड नंबर सात से कांग्रेस की भूपिन्दर कौर पत्नी जस्सा सिद्धू ने पुष्पा रानी को 274, वार्ड नंबर आठ से कांग्रेस के सुमित कुमार बिट्टू मल्होत्रा ने गुरप्रीत सिंह को 201, वार्ड नंबर नौ से शिअद की रजनी बाला पत्नी हीरालाल डाबर ने पुष्पारानी को 71, वार्ड नंबर 10 से कांग्रेस के प्रदीप पलता ने अश्वनी कुमार को 51, वार्ड नंबर 11 से कांग्रेस की सिमरनजीत कौर ने किरणबाला को 128, वार्ड-12 से शिअद के सुरिदरपाल सचदेवा ने प्रमोद कुमार को 166, वार्ड नंबर 13 में कांग्रेस के सुच्चा सिंह ने सुखवंत सिंह को 87 वोटों के अंतर से पराजित कर चुनाव जीता है।

------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.