Move to Jagran APP

शहर में लगे कूड़े के ढेर विधायक डा. हरजोत के प्रयास से हटे

पिछले 18 दिन से शहर में जगह-जगह लगे कूड़े के ढेरों से शहर के लोग खासे चिंतित थे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Jun 2021 10:48 PM (IST)Updated: Wed, 02 Jun 2021 10:48 PM (IST)
शहर में लगे कूड़े के ढेर विधायक 
डा. हरजोत के प्रयास से हटे
शहर में लगे कूड़े के ढेर विधायक डा. हरजोत के प्रयास से हटे

संवाद सहयोगी,मोगा

loksabha election banner

पिछले 18 दिन से शहर में जगह-जगह लगे कूड़े के ढेरों से शहर के लोग खासे चिंतित थे। मंगलवार शाम को विधायक डा. हरजोत कमल के प्रयासों व वार्ड नंबर-22 के पार्षद प्रवीण मक्कड़ की पहल कदमी तथा नगर निगम कमिश्नर अनीता दर्शी और मेयर नीतिका भल्ला की अगुआई में जगह-जगह लगे कूड़े के ढेरों को उठवाया गया।

मेयर नीतिका भल्ला ने कहा कि राज्य भर में सफाई सेवकों की हड़ताल के चलते शहर में जगह-जगह कूड़े के ढेरों कारण शहर वासियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। कोरोना महामारी के चलते अन्य बीमारियों फैलने का डर बना हुआ था। उन्होंने कहा कि विधायक डा. हरजोत कमल की पहल कदमी करते हुए नगर निगम कमिश्नर अनीता दर्शी से बातचीत की तथा कमिश्नर ने सफाई सेवकों को लगाकर शहर में लगे कूड़े के ढेरों को जेसीबी मशीनों की सहायता से उठवाया। मेयर नीतिका भल्ला ने शहर के लोगों से अपील की कि घरों में एकत्रित होने वाला गीला व सूखा कूड़ा घरों में ही खाद बनाने के लिए इस्तेमाल करें। उन्होंने कहा कि घरों में इकट्ठा होने वाला गीला कूड़ा घरों में पौधे में डालें तथा गमलों में खाद की तरह इस्तेमाल करें।

मेयर ने कहा कि निगम ने तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है तथा यह कमेटी शहर के हर वार्ड में पार्षद के साथ घर-घर जाकर लोगों को गीले व सूखे कूड़े को घर में ही खत्म करने को लेकर लोगों को जागरूक करेगी। इस मौके नवनियुक्त पार्षद प्रवीन मक्कड़ ने बताया कि उनके प्रयास हैं कि वह वार्ड वासियों को बेहतर सेवाएं देने के साथ कूड़े से निजात दिलाएं। उन्होंने वार्ड वासियों को अपील करते कहा कि जहां तक हो सके, निगम कमिश्नर के आदेशों का पालन करने हुए गीले व सूखे कूड़े को अलग-अलग रखें । इस मौके पर सेनेटरी इंस्पेक्टर सुमन कुमार, वार्ड नंबर-22 के पार्षद प्रवीण मक्कड़ के अलावा नगर निवासी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.