Move to Jagran APP

भाकियू एकता उगराहां ने डीएम को सौंपा मांगपत्र

। संयुक्त किसान मोर्चे के आह्वान पर भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) एकता उगराहा के सदस्यों ने एफसीआइ के दफ्तर में आज एफसीआइ के डीएमम को केन्द्र सरकार के नाम मांगपत्र सौंपा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Apr 2021 10:52 PM (IST)Updated: Mon, 05 Apr 2021 10:52 PM (IST)
भाकियू एकता उगराहां ने डीएम को सौंपा मांगपत्र
भाकियू एकता उगराहां ने डीएम को सौंपा मांगपत्र

संवाद सहयोगी,मोगा

loksabha election banner

संयुक्त किसान मोर्चे के आह्वान पर भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) एकता उगराहा के सदस्यों ने एफसीआइ के दफ्तर में आज एफसीआइ के डीएमम को केन्द्र सरकार के नाम मांगपत्र सौंपा।

इस मौके पर प्रदेश महासचिव सुखदेव सिंह कोकरी कलां, जिला

महासचिव गुमरीत सिंह किशनपुरा व जिला वित्त सचिव बलौर सिंह घलकलां ने कहा कि केंद्र सरकार ने 2014 में चुनाव के दौरान अपने मैनीफेस्टो में एफसीआइ को तीन भागों में बाटने के लिए कहा था। एफसीआइ का गठन 1965 में उस समय किया गया था जब देश को लाखों टन गेहूं विदेशों से मंगवाना पड़ता था। केन्द्र सरकार ने 20 अगस्त 2014 को एफसीआइ के ढांचे में तबदीली करने के लिए सुझाव के लिए एक उच्च स्तरीय कमेटी बनाने की घोषणा की गई। इसका चेयरमैन लोकसभा सदस्य व हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री शांत कुमार को बनाया गया। इस कमेटी की रिपोर्ट देश की जनता को साम्राज्यवादी ताकतों के इशारे पर भुखमरी की ओर धकेलने वाली तथा किसानी को उजाड़ने वाली है। उन्होंने कहा कि तीनों कृषि कानून इसी कमेटी की देन हैं, इसलिए इन्हें रद किया जाएगा। इस मौके पर नछत्तर सिंह कोकरी हेरां, बूटा सिंह भागीके, जागीर सिंह हिम्मतपुरा, दर्शन सिंह पंजाब खेत मजदूर यूनियन, बलदेव सिंह झंडेवाला, महेन्द्र कौर बुट्ट, कुलदीप कौर कुस्सा आदि उपस्थित थे।

गीता भवन स्कूल में खाना खजाना प्रतियोगिता करवाई ब्रह्मलीन स्वामी वेदांतानंद जी महाराज एवं ब्रह्मलीन स्वामी सहज प्रकाश जी महाराज के आशीर्वाद से चल रहे गीता भवन पब्लिक स्कूल में शिक्षकों की खाना खजाना प्रतियोगिता करवाई गई। इसमें तीन टीमें थी। टीम सुपर किग्स ने कस्टड क्रीम तथा मसाला सोडा तैयार किया। वहीं दूसरी सनराइज टीम ने सैंडविच, मीठे कोकोनट वाल तथा तीसरी टीम रायल चैलेंजर्स ने फ्रूट सैलिड तथा फ्रूट क्रीम तैयार की। जज की भूमिका मैडम नीरजा तथा इंदु दीवान ने निभाई। सभी शिक्षकों में बहुत उत्साह दिखाई दिया। रायल चैलेंजर्स ने प्रथम, सनराइज ने दूसरा तथा सुपर किग्स ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। प्रिसिपल नीरू कथूरिया ने सभी टीमों की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह की गतिविधियां शिक्षकों की भी छुपी प्रतिभा को निखारने में सहायक होतीं है। उन्होंने विजेता टीम को सम्मानित भी किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.