Move to Jagran APP

मिठाइयां शुद्ध व स्वच्छ माहौल में हों तैयार : राजिंदर

मोगा खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को शहर की हलवाई एसोसिएशन के सदस्यों के साथ बैठक कर अपील की है कि मिठाइयां शुद्ध व स्वछ माहौल में तैयार की जाएं। इनमें सरकार की ओर से मान्यता प्राप्त रंगों का ही प्रयोग किया जाए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Oct 2020 07:42 PM (IST)Updated: Fri, 30 Oct 2020 07:42 PM (IST)
मिठाइयां शुद्ध व स्वच्छ माहौल में हों तैयार : राजिंदर
मिठाइयां शुद्ध व स्वच्छ माहौल में हों तैयार : राजिंदर

संवाद सहयोगी, मोगा

loksabha election banner

खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को शहर की हलवाई एसोसिएशन के सदस्यों के साथ बैठक कर अपील की है कि मिठाइयां शुद्ध व स्वच्छ माहौल में तैयार की जाएं। इनमें सरकार की ओर से मान्यता प्राप्त रंगों का ही प्रयोग किया जाए। साथ ही मिठाई की बिक्री करने वालों के हाथों में ग्लव्स, सिर पर टोपी व मुंह पर मास्क होना चाहिए। वहीं मिठाइयों पर बेस्ट बिफोर का स्टीकर लगाने के लिए भी प्रेरित किया।

बता दें कि बिग बेन होटल में खाद्य विभाग द्वारा दीपावली के मद्देनजर यह विशेष बैठक की गई। इस दौरान सहायक खाद्य आयुक्त राजिदर पाल सिंह, फूड इंस्पेक्टर जतिदर विर्क, फूड इंस्पेक्टर लवप्रीत सिंह विशेष तौर पर पहुंचे। इस दौरान राजिदर पाल सिंह ने हलवाई एसोसिएशन के सदस्यों को लोगों की सेहत के मद्देनजर शुद्ध मिठाई उपलब्ध करवाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि अगर किसी आम या खास हलवाई सरकारी नियमों की अनदेखी की, तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

---------------

दिसंबर में चलाया जाएगा सर्च अभियान

बैठक के दौरान सहायक खाद्य आयुक्त राजिदर पाल सिंह, फूड इंस्पेक्टर जतिदर विर्क ने कहा कि वेंडर पालिसी को लेकर दिसंबर में पूरे शहर में एक सर्च अभियान चलाया जाएगा । इस दौरान वेंडरो को जागरूक करते हुए शुद्ध खानपान उपलब्ध करवाने समेत स्वच्छता बनाने के साथ-साथ शुद्ध खानपान बनाने में सहयोग देने के लिए अपील की जाएगी।

------------

वर्कशाप में तैनात रहे एक सुरवाइजर

बैठक के दौरान सहायक खाद्य आयुक्त राजिदर पाल सिंह ने कहा कि दीपावली के सीजन के दौरान हर छोटे-बडे़ हलवाई की ओर से मिठाइयां बनाने का कार्य शुरू किया जा रहा है। ऐसे में मिष्ठान संचालक का फर्ज बनता है कि वह अपनी वर्कशाप में काम करने वाले लोगों पर विशेष नजर रखने के लिए एक सुपरवाइजर तैनात करे । जिससे कि वह साफ सफाई को महत्ता दे सके।

------------

अच्छे मिष्ठान भंडार से बिना झिझक खरीदे मिठाइयां : सूद

इस मौके पर हलवाई एसोसिएशन के चेयरमैन बिदू सूद व प्रधान बलवंत राय शर्मा ने कहा कि दीपावाली पर्व को देखते हुए हर आम व खास उच्च क्वालिटी व शुद्ध खानपान मुहैया करने वाली मिठाइयों की दुकान से बेखौफ होकर मिठाइयां व अन्य सामान खरीद सकता है। ऐसे मिष्ठान भंडार लोगों को अच्छी क्वालिटी में मिठाइयां उपलब्ध करवाने के प्रति अच्छी सेवाएं देने में पूर्ण तौर पर सहयोग देंगे। इस बैठक में मनजीत सिंह, कृष्ण कुमार, नीरज कुमार, गोरव कुमार, गिरधारी लाल, यशपाल सैनी,अमित कुमार आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.