Move to Jagran APP

14वीं बीबीएस खेलों का शुभारंभ, मशाल स्कूल कप्तान के हवाले की

। 14वीं बीबीएस 2021 खेलों की मशाल स्कूल कप्तान अरमान कोहली सतवीर सिंह तथा गुरनूर कौर तथा सारे हाउस कप्तानों के हवाले की गई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Dec 2021 09:40 PM (IST)Updated: Tue, 21 Dec 2021 09:40 PM (IST)
14वीं बीबीएस खेलों का शुभारंभ, मशाल 
स्कूल कप्तान के हवाले की
14वीं बीबीएस खेलों का शुभारंभ, मशाल स्कूल कप्तान के हवाले की

संवाद सहयोगी,मोगा

loksabha election banner

ब्लूमिग बड्स स्कूल में आयोजित एक विशेष प्रोग्राम के दौरान ग्रुप चेयरमैन संजीव कुमार सैनी, चेयरपर्सन कमल सैनी और प्रिसिपल हमीलिया रानी की ओर से 14वीं बीबीएस 2021 खेलों की मशाल स्कूल कप्तान अरमान कोहली, सतवीर सिंह तथा गुरनूर कौर तथा सारे हाउस कप्तानों के हवाले की गई। ये खेल मुकाबले शुरू हो चुके हैं।

इस मौके पर चेयरमैन संजीव कुमार सैनी ने विद्यार्थियों को संबोधित करते कहा कि पिछले कई वर्षों से चलती आ रही बीबीएस खेलों के दौरान मशाल जलाई जाती है, जो कि शांति एवं एकजुटता का प्रतीक है तथा यह परंपरा पहली बीबीएस खेलों से लगातार जारी है। उन्होंने सारे स्कूल के ग्राउंड में जलती मिसाल का चक्कर लगवाया। जिससे खिलाड़ियों में भी काफी उत्साह नजर आया। उन्होंने बताया कि बीबीएस खेलें जो कि स्कूल का वार्षिक समागम होता है समागम से करीब 10 दिन पहले ही इसकी शुरुआत हो जाती है। क्योंकि 37 प्रकार के खेलों तथा 21 ट्रैक एवं फील्ड इवेंट के क्वार्टर फाइनल सेमीफाइनल मैच से पहले ही करवाए जाते हैं। फाइनल मुकाबले समागम वाले दिन करवाए जाते हैं तथा विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाता है। इसके साथ ही जिन विद्यार्थियों ने सारे वर्ष में किसी प्रकार के मुकाबले, डांस, बैगपाइपर बैंड आदि में हिस्सा लिया होता है उनको भी विशेष तौर पर सम्मानित किया जाता है ताकि उनका मनोबल बढ़ाया जा सके। उन्होंने कहा कि खेलों को लेकर विद्यार्थियों में भारी उत्साह पाया जा रहा है। स्कूल प्रिसिपल हमीलिया रानी ने बताया कि बीबीएस के रूप में विद्यार्थियों को बहुत बढि़या प्लेटफार्म मिला है जिससे बच्चे बहुत कुछ हासिल करते हुए भविष्य में आगे बढ़ रहे हैं। खेल मुकाबलों के साथ-साथ कई प्रकार के डिस्प्ले तथा गीत संगीत कोरियोग्राफी का सुमेल है। उन्होंने मैनेजमेंट का धन्यवाद किया, जो कि संस्था में विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में भी प्रत्येक आधुनिक सुविधा मुहैया करवाई गई हैं ताकि बच्चों का सर्वपक्षीय विकास हो सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.