Move to Jagran APP

शक्ति मार्केट में कूड़े की भरमार, दुकानदार बोले-कोई तो सुने पुकार

मोगा शहर के मजिस्टिक रोड स्थित शक्ति मार्केट के दुकानदार दुकानों के आगे बढ़ते कूड़े व व्यापार में छाई मंदी से खासे परेशान हैं। इस कूड़े को गत कई महीनों से न उठाए जाने के कारण मार्केट में दुर्गध व्याप्त है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 Jul 2020 11:00 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jul 2020 11:00 PM (IST)
शक्ति मार्केट में कूड़े की भरमार, दुकानदार बोले-कोई तो सुने पुकार
शक्ति मार्केट में कूड़े की भरमार, दुकानदार बोले-कोई तो सुने पुकार

अश्विनी शर्मा/हैप्पी गुप्ता, मोगा

loksabha election banner

शहर के मजिस्टिक रोड स्थित शक्ति मार्केट के दुकानदार दुकानों के आगे बढ़ते कूड़े व व्यापार में छाई मंदी से खासे परेशान हैं। इस कूड़े को गत कई महीनों से न उठाए जाने के कारण मार्केट में दुर्गध व्याप्त है। साथ ही मानसून में इस दुर्गध व कूड़े से बीमारियां फैलने का डर भी बना हुआ है। दुकानदारों का कहना है कि उन्होंने इस बारे में निगम अधिकारियों को सूचित किया हुआ है। इसके बावजूद यहां से कूड़े को उठाया नहीं जा रहा है। ऐसे में दुकानदारों की परेशानी प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। वहीं इसके कारण इस मार्केट से गुजरने में और खरीदारी करने आने वाले लोगों को भी परेशानी झेलनी पड़ रही है। दुकानदारों ने निगम से एक बार फिर मांग की है कि मार्केट से कूड़ा उठाकर उसे निर्धारित स्थानों पर डाला जाए, ताकि दुकानदारों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े और उनके व्यापार पर बुरा असर न पड़े।

------------------

अब दुकानदार खुद ही उठाने लगे कूड़ा

उधर, नगर निगम की उदासीनता के चलते दुकानदारों ने स्वयं की अपने स्तर पर दुकानों का कूड़ा उठाना शुरू कर दिया है। बताया गया है कि शक्ति मार्केट में पिछले कई महीनों से निगम के सफाई कर्मी आए ही नहीं हैं। यही कारण है कि मार्केट में कूड़े के ढेर लगे हुए हैं। वहीं, अब कूड़े का उठाकर निर्धारित स्थानों पर फेंकने का काम भी दुकानदार अपने स्तर पर कर रहे हैं। दुकानदारों का कहना है कि अगर निगम कर्मी रोजाना यहां आए, तो उन्हें राहत मिल सकती है।

---------------

सूचित करने पर भी नहीं हुई समस्या हल

दुकानदार राज, गौरव चावला, सनी, मनचंदा, दीप व शक्ति ने बताया कि उन्होंने कई बार कूड़े के बारे में निगम कर्मियों को सूचित किया है। मगर, अभी तक समस्या जस की तस है। यहां कोई सफाई कर्मचारी कूड़ा उठाने नहीं आ रहा है और न ही कोई अन्य अधिकारी उनकी सुध ले रहा है।

-----------

छह साल पहले की थी सड़क बनाने की मांग

दुकानदारों ने बताया कि शक्ति मार्केट में बनाई गई सड़क की हालत भी बेहद खस्ता है। उन्होंने 2014 में निगम अधिकारियों को एक लिखित पत्र देकर सड़क बनाने की मांग की थी। मगर, छह साल बीत जाने के बावजूद सड़क को ठीक नहीं किया गया है। इसके कारण भी दुकानदारों को परेशानी हो रही है।

---------------

जल्द होगा समस्या का हल : कमिश्नर

निगम कमिश्नर अनीता दर्शी ने बताया कि उक्त एरिया में जाने वाले कर्मचारियों को इस बारे सूचित कर दिया जाएगा। दुकानदारों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। जल्द ही समस्या को हल कर दुकानदारों को राहत देने का काम किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.