Move to Jagran APP

रिकार्ड 92 पाजिटिव मिले, लोगों के बीच बेखौफ घूम रहे हैं संक्रमित

जिले में सोमवार को 92 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। अब एक्टिव केस 619 हो गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Apr 2021 11:10 PM (IST)Updated: Mon, 19 Apr 2021 11:10 PM (IST)
रिकार्ड 92 पाजिटिव मिले, लोगों के बीच  बेखौफ घूम रहे हैं संक्रमित
रिकार्ड 92 पाजिटिव मिले, लोगों के बीच बेखौफ घूम रहे हैं संक्रमित

राज कुमार राजू,मोगा

loksabha election banner

जिले में सोमवार को 92 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। अब एक्टिव केस 619 हो गए हैं। वहीं, लोग अभी भी लापरवाही बरत रहे हैं। जिन लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आती है, उन्हें फोन पर संदेश तो मिल जाता है कि विभाग की टीम उन्हें क्वारंटाइन करेगी, लेकिन उनके पास पहुंच कोई नहीं रहा। ऐसे में संक्रमित अपने दैनिक कामकाज में लग जाते हैं।

बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर एसएसपी आफिस में पब्लिक डीलिग बंद कर दी गई है। स्वास्थ्य विभाग जिस प्रकार से कोरोना संक्रमितों को लेकर लापरवाही कर रहा है, उससे संक्रमित लगातार लोगों के बीच पहुंच रहे हैं, वे दूसरों को भी संक्रमित कर रहे हैं।

सोमवार को 92 नए संक्रमित पाए गए। 18 लोगों को लेवल टू आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है जबकि अन्य को होम क्वारंटाइन किया गया है। जिले में सक्रिय केस की संख्या बढ़कर 619 हो गई है। अब तक 113 लोगों की मौत हो चुकी है। गौर रहे कि संक्रमण के बावजूद भी शहर में नाइट स्ट्रीट के रूप में विकसित हो चुके प्रताप रोड मंदिर के सामने गुरु नानक मार्केट के पार्किंग,मेन बाजार ,रेलवे क्रासिग से लेकर चौक शेखां तक, अकालसर रोड पर रेलवे क्रासिग से लेकर रतन सिनेमा तक, कश्मीरी पार्क के बाहर नाइट फूड मार्केट में उमड़ने वाली भीड़ में बच्चों की संख्या सबसे ज्यादा होती है । सिविल सर्जन डाक्टर अमनप्रीत कौर ने बताया कि जिले में अब तक 108051 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं, जिनमें से 86448 की रिपोर्ट निगेटिव आने के साथ 719 लोगों की रिपोर्ट पेंडिग है। अगर समय रहते लोग नही समझे तो स्थिति गंभीर बन सकती है। दस दिन का संक्रमित मरीजों का आंकडा:

10 अप्रैल को 66

11 अप्रैल को 59

12अप्रैल को 37

13 अप्रैल को 46

14 अप्रैल को 51

15 अप्रैल को 66

16 अप्रैल को 66

17 अप्रैल को 66

18 अप्रैल को 91

19 अप्रैल को को 92 लोग संक्रमित पाए गए। जिले में 23 सौ लोगों ने लगवाई वैक्सीन सहायक नोडल अफसर डाक्टर गगनदीप सिंह ने बताया कि जिलें में सोमवार को 23 सौ वैक्सीन लगाई है ।जिसमें से 1985 ने पहली व अन्य ने दूसरी डोज लगवाई है। उन्होंने बताया कि पत्तों हीरा सिंह में 291,ढुडीके में 355,कोटइसेखां में 345,ठठी भाई में 217,डरोली भाई मे 630,सिविल अस्पताल में 176,नानक नगरी में लगाए कैंप दौरान 98,डैफोडिज्ल संस्था में 50,शाम नर्सिंगहोम में 40,गुरूराम दास नगर में 40,मित्तल अस्पताल में 18,सिद्ध अस्पताल में 7,मेडीसिटी में 7 लोगों ने वैक्सीन लगवाई है।

-------

क्या है जमीनी हकीकत

सरदार नगर निवासी दिल कुमारी नामक महिला ने मथुरादास सिविल अस्पताल में कोरोना का टेस्ट कराया था। दिल कुमारी ने अपना आधार कार्ड टेस्ट कराते समय दिया था, लेकिन टेस्ट लेने वालों ने आधार कार्ड देखा ही नहीं। उनसे पहले जो लोग टेस्ट के लिए पहुंचे थे, वही पता व मोबाइल नंबर दिल कुमारी के रिकार्ड में दर्ज कर दिया गया। दिल कुमारी के कोरोना पाजिटिव होने का मैसेज सरदार नगर निवासी दर्शन मित्तल के निवास पर आया, दो दिन लगातार हेल्थ विभाग से उन्हें फोन आता रहा है कि उनकी टीम उन्हें होम क्वारंटाइन करने आ रही है। दर्शन मित्तल ने जबाव दिया कि वे नहीं जानते हैं कौन दिल कुमारी है। दो दिन बाद फोन आने बंद हुए। स्वास्थ्य विभाग को नहीं पता कि आखिर कौन दिल कुमारी है, हालांकि दैनिक जागरण ने दिल कुमारी को खोज लिया। वह एक निजी चिकित्सक के घर काम करती है, संक्रमण की रिपोर्ट आने के बाद भी वह लगातार काम पर आती रही, ये एक उदाहरण है, जबकि कोरोना संक्रमित ऐसे तमाम लोगो हैं जो लोगों के बीच में रहकर काम कर रहे हैं। होम क्वारंटाइन मजाक बन गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.