Move to Jagran APP

मोगा में 40 नए कोरोना संक्रमित मिले, 51 लोग हुए स्वस्थ

। जिले में सोमवार को जहां 51 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है वही 40 लोग संक्रमित पाए गए हैजिनमें 25 पुरुष व 15 महिलाएं शामिल हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 10:16 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 10:16 PM (IST)
मोगा में 40 नए कोरोना संक्रमित 
मिले, 51 लोग हुए स्वस्थ
मोगा में 40 नए कोरोना संक्रमित मिले, 51 लोग हुए स्वस्थ

राज कुमार राजू ,मोगा

loksabha election banner

जिले में सोमवार को जहां 51 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, वही 40 लोग संक्रमित पाए गए है,जिनमें 25 पुरुष व 15 महिलाएं शामिल हैं। संक्रमितों में से पांच को लेवल टू आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। जबकि अन्यों को होम क्वारंटाइन किया गया है।

सोमवार को स्वास्थ की टीमों ने 1602 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं। एक्टिव केस बढ़कर अब 338 हो गए हैं। लेकिन लोग फिर भी जागरूक नजर नहीं आ रहे हैं। लगातार बढ़ रहे संक्रमण के बाद भी लोग सचेत न होने से कोविड एक बड़ी समस्या बन सकता है ।

731 लोगों की रिपोर्ट है लंबित

सिविल सर्जन डा. हितिदर कौर ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है। वहीं इसी माह तीन लोगों की मौत हो चुकी है। इसके साथ सरकारी अस्पताल के कई डाक्टरों के संक्रमित होने के साथ कई अधिकारी पाजिटिव आ चुके हैं, फिर भी लोग संक्रमण को नजर अंदाज कर रहे है। सोमवार को 51 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के साथ अब तक 8,624 संक्रमित ठीक हो चुके हैं। स्वास्थ विभाग ने जिले में कुल 2,90,418 लोगों के सैंपल लिए थे, जिनमें से 1,75,305 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव होने के साथ 731 लोगों की रिपोर्ट लंबित है । समय पर लोगों को लगवानी होगी बूस्टर डोज

सीएमओ डा. हितिदर कौर ने कहा कि जिले में बूस्टर डोज शुरू हो चुकी है ।ऐसे में स्वास्थ विभाग फ्रंट लाइन वर्करों समेत जिनको दूसरी डोज लगवाने के बाद 39 सप्ताह पूरे करने वाले लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है । जबकि 60 वर्ष की आयु के लोगों की भी वैक्सीन करवाने के लिए पास के कैंपों का फायदे ले सकते है। उन्होंने बताया कि लोगों को बढ़ते हुए संक्रमण को लेकर जागरूक होना होगा। ताकि संक्रमण हमारे लिए घातक सिद्ध न हो सके । इसके साथ ही जिन लोगों ने अभी तक वैक्सीन नही लगवाई है। वह वैक्सीन की पूरी डोज लगवाए ।इसके साथ 15 वर्ष से लेकर 18 वर्ष तक के किशोरों को भी स्वास्थ विभाग को सहयोग देने के साथ वैक्सीन लगवानी होगी।

13321 लोगों ने वैक्सीन लगवाई, 829 किशोर शामिल

वही जिला टीकाकरण अफसर डाक्टर अशोक सिगला ने बताया कि सोमवार को मोगा में 1067,पत्तो हीरा सिंह में 2178,डरोली भाई 828 ,ठठी भाई में 2824,ढुडीके में 2791, कोटइसेखां में 3633 समेत 13321 लोगों ने वैक्सीन लगवाई है जबकि 15-18 आयु के 829 किशोरो व 52 ने बूस्टर डोज लगवाई है। पुलिस करे रही है लोगों को जागरूक:डीएसपी सिटी

डीएसपी सिटी जशनदीप सिंह गिल ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग में पुलिस प्रशासन द्वारा उनको आदेश दिया गया है ,कि जिले में बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए नाकाबंदी करते हुए स्वास्थ विभाग के साथ मिलकर लोगों को जागरूक किया जाए ,इस दौरान अगर कोई व्यक्ति बिना मास्क सड़क से या नाकाबंदी के दौरान गुजरता हुआ नजर आता है, तो उसको रोक कर ड्यूटी पर तैनात पुलिस अधिकारी वैक्सीनेशन की दोनों डोज लगी होने के बारे में सर्टिफिकेट की मांग, करेंगे यदि बिना मास्क सड़क से गुजर रहे व्यक्ति को दोनों डोज लगी हुई तो उसको बूस्टर डोज लगवाने समेत मास्क पहने के बारे में भी प्रेरित किया जाएगा । वही बिना वैक्सीन लगवाए बिना मास्क पहनकर गुजरने वाले लोगों के चालान काटे जाएगे। उन्होंने कहा कि ऐसा करके हम जहां मिलजुल कर जिले को संक्रमण मुक्त करने में अपना योगदान दे सकते हैं, वही अपने परिवारों को भी संक्रमण से सुरक्षित रख सकते हैं ।

राजू

-----


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.