This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

घग्गर में पानी आने से रुका पुल निर्माण का काम

पहाड़ी क्षेत्र में हुई बरसात के कारण घग्गर दरिया में पानी आ गया। इसके चलते पुल निर्माण का काम रुक गया है।

JagranFri, 23 Jul 2021 10:09 PM (IST)
घग्गर में पानी आने से रुका पुल निर्माण का काम

संसू, सरदूलगढ़: घगर दरिया पर सरकार द्वारा 15 करोड़ रुपये की लागत से पुल का निर्माण करवाया जा रहा है ताकि आसपास के लोगों को बाढ़ का सामना न करना पड़े। पुल बनाने का काम जोरों से चल रहा था, लेकिन पहाड़ी क्षेत्र में हुई बरसात के कारण घग्गर दरिया में पानी आ गया। इसके चलते पुल निर्माण का काम रुक गया है। वहीं घगर दरिया में आए पानी के कारण नीचे गिर रहे जलस्तर पर रोक लगेगी, जिससे लोग कुछ राहत महसूस करेंगे। आसपास के गांव के किसानों ने कहा कि क्षेत्र में पानी का लेवल काफी नीचे चला गया था। मोटर भी पानी उठाने में असमर्थ थी। घग्गर में पानी आने से पानी का स्तर बढ़ेगा, जिससे किसानों को लाभ पहुंचेगा। एसडीएम ने लिया चांदपुरा बांध का जायजा पहाड़ी इलाकों व पंजाब में इन दिनों हो रही भारी बारिश के चलते मानसा जिले में घग्गर नदी समेत तमाम बरसाती नालों के जलस्तर पर नजर रखी जा रही है। एसडीएम अपने-अपने क्षेत्रों में निगरानी कर रहे हैं। इसी के तहत एसडीएम बुढलाडा हरप्रीत सिंह ने चंदपुरा बांध व आसपास के क्षेत्रों का दौरा कर घग्गर नदी में पानी के स्तर का जायजा लिया।

एसडीएम ने अपने दौरे के दौरान चांदपुरा हेडव‌र्क्स स्थित घग्गर में पानी की स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान कुछ स्थानों पर पानी में रुकावट डालने वाली जलबूटी का मामला सामने आने पर एसडीओ ड्रेनेज को उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। मौके पर ही जलबूटी को हटा दिया गया। इसके बाद एसडीएम ने चांदपुरा बांध का एक छोर से दूसरे छोर तक निरीक्षण कर तत्काल एक-दो उपयुक्त स्थानों पर मिट्टी भरने का निर्देश दिया। साथ ही संबंधित एसएचओ को चांदपुरा व आसपास के अन्य गांवों में ग्राम पंचायतों, युवा मंडलों व गैर सरकारी संगठनों के साथ पहले से समन्वय स्थापित करने के निर्देश दिए ताकि किसी भी संभावित स्थिति में एक-दूसरे की सेवाओं का लाभ उठाया जा सके। एसडीएम ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुलरिआ का भी दौरा कर उपलब्ध दवाओं के स्टाक रजिस्टर का निरीक्षण किया। हेल्पलाइन नंबर जारी, 24 घंटे ड्यूटी पर रहेंगे कर्मचारी एसडीएम ने लोगों से भी बातचीत की व आश्वासन दिया कि वर्तमान में चांदपुरा के घग्गर में जल स्तर खतरे के निशान से लगभग आठ फीट नीचे चल रहा है। आने वाले दिनों में और भी बारिश होने पर किसी भी स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन पूरी तरह से तैयार है। एसडीएम कार्यालय बुढलाडा में एक विशेष बाढ़ हेल्पलाइन नंबर भी स्थापित किया गया है, जहां कर्मचारी 24 घंटे ड्यूटी पर रहेंगे। इसके लिए हेल्पलाइन नंबर 01652-253482 पर जरूरत पड़ने पर संपर्क किया जा सकता है।

Edited By Jagran

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

मानसा में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
Jagran Play

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

  • game banner
  • game banner
  • game banner
  • game banner