Move to Jagran APP

टीएसपीसीएल को मिला अपेक्स सीएसआर गोल्ड अवार्ड

टीएसपीएल ने सामुदायिक विकास के क्षेत्र में उत्कृष्ट भागीदारी के लिए एपेक्स इंडिया सीएसआर एक्सीलेंस गोल्ड पुरस्कार जीता।

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Jan 2021 10:29 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jan 2021 10:29 PM (IST)
टीएसपीसीएल को मिला अपेक्स सीएसआर गोल्ड अवार्ड
टीएसपीसीएल को मिला अपेक्स सीएसआर गोल्ड अवार्ड

संवाद सहयोगी, मानसा/तलवंडी साबो

loksabha election banner

पंजाब के सबसे बड़े विद्युत उत्पादक तलवंडी साबो पावर लिमिटेड (टीएसपीएल) ने सामुदायिक विकास के क्षेत्र में उत्कृष्ट भागीदारी के लिए एपेक्स इंडिया सीएसआर एक्सीलेंस गोल्ड पुरस्कार जीता।

अपेक्स इंडिया फाउंडेशन की ओर से टीएसपीएल को यह पुरस्कार संयंत्र के आसपास स्थित ग्रामीण क्षेत्रों में अनेक सुविधाओं की बेहतरीन उपलब्धता, सामुदायिक विकास परियोजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन और ग्रामीणों के जीवन स्तर में सुधार के लिए दिया गया। टीएसपीएल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं पूर्णकालिक निदेशक विकास शर्मा ने कहा है कि समुदाय को वापस लौटाने तथा उसकी मजबूती के लिए हरसंभव मदद करने के लिए टीएसपीएल कटिबद्ध है। आजीविका की सतत उपलब्धता, गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य एवं शैक्षणिक सुविधाएं उपलब्ध कराने, समुदाय के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने तथा सार्वजनिक सुविधाओं एवं परिसंपत्तियों के निर्माण की दिशा में समुदाय के साथ टीएसपीएल एकजुटता के साथ काम करता रहेगा। ग्राम चेल्लांवाली के सरपंच बलदेव सिंह ने टीएसपीएल के योगदान की सराहना की है। वे कहते हैं कि जिस स्थान पर कभी लोग कचरा फेंकते थे आज वहां टीएसपीएल ने सुंदर उद्यान का विकास कर बेहतरीन प्रबंधन की मिसाल पेश की है। वे बताते हैं कि उद्यान में बच्चों के लिए अनेक प्रकार के झूले लगाए गए हैं। टीएसपीएल 1980 मेगावाट का विश्वस्तरीय सुपरक्रिटिकल तापीय विद्युत संयंत्र है। इस संयंत्र से उत्पादित 100 फीसदी ऊर्जा पीएसपीसीएल को दी जाती है। अधिकारियों ने बताया कि यहां कर्मियों की सुरक्षा के भी सभी प्रबंध किए जाते हैं। कोरोना महामारी के मद्देजर सभी नियमों का सख्ती से पालन किया जा रहा है। इसी कारण उन्हें इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.