Move to Jagran APP

अंतर्राज्यीय चोर गिरोह के तीन सदस्य काबू, दस मोटरसाइकिल बरामद

जिला पुलिस ने अंतरराज्यीय मोटरसाइकिल चोर गिरोह के तीन सदस्यों को काबू कर चोरी के दस मोटरसाइकिल बरामद किए हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Apr 2021 09:39 PM (IST)Updated: Mon, 05 Apr 2021 09:39 PM (IST)
अंतर्राज्यीय चोर गिरोह के तीन सदस्य काबू, दस मोटरसाइकिल बरामद
अंतर्राज्यीय चोर गिरोह के तीन सदस्य काबू, दस मोटरसाइकिल बरामद

संसू मानसा: जिला पुलिस ने अंतरराज्यीय मोटरसाइकिल चोर गिरोह के तीन सदस्यों को काबू कर चोरी के दस मोटरसाइकिल बरामद किए हैं। आरोपित चोरी के मोटरसाइकिल पर जाली नंबर लगा कर बेच देते थे। पुलिस गिरोह के दो अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है।

loksabha election banner

एसएसपी सुरेंदर लांबा ने बताया कि सीआइए स्टाफ ने गुप्त सूचना के अधार पर गांव रल्ला के पास की गई नाकेबंदी के दौरान जोगा वासी बेअंत सिंह उर्फ हैप्पी को चोरी के मोटरसाइकिल सहित काबू किया। इस तरह सीआइए स्टाफ ने भीखी क्षेत्र में की गई नाकेबंदी के दौरान सखताखेड़ा जिला सिरसा हरियाणा वासी मनदीप सिंह व तलवंडी साबो वासी कुलदीप सिंह उर्फ माणक को चोरी के मोटरसाइकिल सहित काबू कर थाना भीखी में मामला दर्ज करवाया। काबू किए गए आरोपितों से तीन बुलेट, चार सप्लेंडर, दो हीरो डीलक्स व एक प्लाटीना मोटरसाइकिल बरामद किया गया। बेअंत सिंह के खिलाफ पहले भी वाहन चोरी के मामले दर्ज हैं। वह मोहाली में मेडिकल केयर टेकर के तौर पर काम करता है। दूसरे आरोपित प्लंबर का काम करते हैं, जो भोले भाले लोगों को फाइनांस कंपनी में काम करने व सस्ते मोटरसाइकिल दिलाने का झांसा देकर उनको चोरी के वाहन बेच देते थे। नशे की पूर्ति के लिए चुराते थे वाहन, दो गिरफ्तार पुलिस के स्पेशल स्टाफ ने सोमवार को गुप्त सूचना के आधार पर आदर्श नगर से चोरी के मोटरसाइकिल समेत दो आरोपितों को गिरफ्तार किया। पकड़े गए आरोपितों की पहचान हीरा सिंह निवासी गांव कोटभाई और भूपिदर सिंह उर्फ भिदर निवासी पुराना कुआ गांव कोटभाई जिला श्री मुक्तसर साहिब के तौर पर हुई है। थाना थर्मल में केस दर्ज कर उनके पास से एक स्कूटी व छह मोटरसाइकिल बरामद किए गए हैं, जबकि उनके दो साथियों को पुलिस प्रोडेक्शन वारंट पर लाया गया है। एसएसपी भूपिदरजीत सिंह विर्क ने बताया कि शहर में लगातार हो रही चोरी की वारदातों को ट्रेस करने के लिए एसपी डी बलविदर सिंह रंधावा की अगुआई में एसआइ तेजिदर सिंह स्पेशल स्टाफ की एक टीम का गठन किया गया था। स्पेशल स्टाफ के सब इंस्पेक्टर गुरतेज सिंह को गुप्त सूचना मिली कि आरोपित हीरा सिंह व भूपिदर सिंह उर्फ भिदर नशा करने के आदि हैं। नशे की पूर्ति के लिए शहर व आसपास के एरिया से मोटरसाइकिल व स्कूटी आदि चोरी करते हैं। यह दोनों आरोपित सोमवार को भी चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए आदर्श नगर में घूम रहे हैं। सूचना के आधार पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों आरोपितों को बिना नंबर प्लेट वाली एक स्कूटी समेत गिरफ्तार कर लिया और थाना थर्मल में उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया। एसआइ तेजिदर सिंह ने बताया कि पूछताछ के बाद दोनों आरोपितों की निशानदेही पर एक और चोरी का मोटरसाइकिल बरामद किया गया, जबकि उनके दो अन्य साथी कृष्ण सिंह व रंजीत सिंह निवासी गांव साहिब चंद थाना कोटभाई जिला श्री मुक्तसर साहिब को नामजद किया गया। दोनों आरोपित मुक्तसर साहिब की जिला जेल में बंद थे, जिन्हें पूछताछ के लिए पुलिस प्रोडेक्शन वारंट पर लाया गया है। उनकी निशानदेही पर पांच और चोरी के मोटरसाइकिल बरामद किए गए। आरोपित कृष्ण सिंह पर नशा तस्करी समेत तीन मामले दर्ज हैं, जबकि रंजीत सिंह पर एनडीपीएस एक्ट का एक ही मामला दर्ज है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.