Move to Jagran APP

लाल किले पर लहरा रहे तिरंगा का सम्मान करते हैं किसान: बलजीत

भारतीय किसान यूनियन एकता उग्राहां ब्लाक नथाना की तरफ से एक निजी माल के आगे लगाया धरना लगातार जारी है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 10:46 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 10:46 PM (IST)
लाल किले पर लहरा रहे तिरंगा का सम्मान करते हैं किसान: बलजीत

संवाद सूत्र, मानसा: भारतीय किसान यूनियन एकता उग्राहां ब्लाक नथाना की तरफ से एक निजी माल के आगे लगाया धरना लगातार जारी है।

loksabha election banner

ब्लाक के महासचिव बलजीत सिंह ने बताया कि कुछ शरारती तत्वों की तरफ से दिल्ली में लाल किले पर झंडा लहराने बारे गलत प्रचार किया जा रहा है, जबकि हमारी जत्थेबंदी की तरफ से ऐसी कोई बात नहीं की गई। जो झंडा लाल किले पर लहरा रहा है वह देश का राष्ट्रीय झंडा है। उसका हमारी जत्थेबंदी की तरफ से पूरा सम्मान किया जा रहा है। 18 जनवरी को महिला राष्ट्रीय दिवस मनाने के लिए हमारे गांवों में तैयारी चल रही है। इस मौके बलतेज सिंह, इकबाल सिंह, अजमेर सिंह, इकबाल सिंह, अजमेर सिंह, डा. जगतार सिंह, डा. जगदीश सिंह आदि हाजिर थे। महिला दिवस और ट्रैक्टर मार्च को लेकर बैठक आयोजित भारतीय किसान यूनियन एकता उग्राहां की तरफ से 18 जनवरी को मनाए जाने वाले महिला दिवस और 26 जनवरी को किए जाने वाले ट्रैक्टर मार्च के संबंध में गांव तुंगवाली और चक्क बख्तू में बैठक की गई। इस दौरान ब्लाक नेता गुरजंट सिंह, सिमरजीत सिंह और पप्पी सिंह ने कहा कि महिला दिवस पर अधिक से अधिक किसान मजदूर महिलाएं शिरकत करें। साथ ही 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च शांतिपूर्वक होगा। 26 जनवरी की तैयारी को लेकर गांवों में निकाला गया ट्रैक्टर मार्च कृषि कानूनों को रद करवाने के लिए किसान जत्थेबंदियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ आरपार की लड़ाई शुरू कर दी है। किसान जत्थेबंदियों ने 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर मार्च करने का ऐलान किया गया है, जिसके चलते भीखी के गांव फफड़े भाईके से भारतीय किसान यूनियन उग्राहां की अगुआई में ट्रैक्टर मार्च निकाला गया। किसान नेताओं ने कहा कि इस ट्रैक्टर मार्च से केंद्र की बोली सरकार को किसानों की आवाज सुनाई जाएगी ताकि केंद्र की सरकार इन कानूनों को रद करने पर मजबूर हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.